लूट का खुलासा : अग्रवाल ज्वेलर्स के ड्राइवर को गोली मारकर लूटपाट 

भोपाल
चार दिन पहले सराफा चौक स्थित अग्रवाल ज्वेलर्स के ड्राइवर को गोली मारकर लूटपाट करने वाले बदमाशों को भोपाल पुलिस ने उज्जैन से दबोच लिया है। पकड़े गए लुटेरे मूलत: बिहार के रहने वाले हैं और भोपाल में रहकर इंजीनियरिंग करेते हैं। आज शाम को डीआईजी भोपाल पूरे मामले का खुलासा करने वाले हैं। ज्ञात हो कि 30 मार्च की रात साढ़े नौ बजे अग्रवाल ज्वेलर्स के मालिक जयमोहन अग्रवाल के ड्राइवर अब्दुल रहमान को मारवाडी रोडपर चार बदमाशों ने तीन गोली मारकर टिफिन लूट लिया था।

पुलिस सूत्रों के अनुसार पांच बदमाशों ने लूट की वारदत को अंजाम दिया था। दो बाइक में पांच बदमाश पिछले एक पखवाड़े से सराफा चौक के बड़े ज्वेलर्स के आने-जाने की पूरी जानकारी जुटाने के साथ रेकी कर रहे थे। रेकी के बाद ही वारदात को अंजाम दिया है। पांच लुटेरों में चार लुटेरे भोपाल की अलग-अलग इंजीनियरिंग कॉलेजों में बीई कर रहे हैं। वे नए शहर में किराये से रहते हैं। बीई छात्रों का खर्च बढ़ गया था, घर से पैसे हिसाब से मिलते थे। ऐशो आराम के लिए छात्रों ने लूट की योजना बनाई थी।

लूट की वारदात को अंजाम देने के बाद सभी लुटेरे लिली टॉकिज जोकर पिपलानी क्षेत्र आए थे। इसके बाद वे अलग-अलग साधनों से उज्जैन चले गए थे। उज्जैन में महाकाल के दर्शन के बाद वहां फरारी काट रहे थे। लूट के समय बदमाशों के मोबाइल आॅन थे। मोबाइल के टॉवर लोकेशन के आधार पर पुलिस पीछा करते हुए उज्जैन पहुंची और पांचों को दबोच लिया।

बदमाशों ने पूछताछ में पुलिस को बताया कि उन्हें कहीं से सूचना मिली थी कि बड़े ज्वेजर्स घर से सुबह अलग-अलग बर्तनों में कीमती ज्वेलर्स लेकर दुकान आते हैं। रात में खाने के टिफिन या अन्य किसी सामान के बॉक्स में लाखों की ज्वेलरी कर्मचारियों, ड्रइवरों के हाथ से ज्वेलर्स घर पहुंचवाते हैं। ऐसी सूचना के बाद ही बदमाशों ने ज्वेलर्स की रेकी कर वारदात को अंजाम दिया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *