लीजा रे ने Saaho के मेकर्स पर लगाया तस्वीर चोरी करने का आरोप

बॉलिवुड ऐक्ट्रेस रहीं लीजा रे ने फिल्म 'साहो' के मेकर्स पर तस्वीर कॉपी करने का आरोप लगाया है। शुक्रवार को लीजा ने अपने इंस्टाग्राम पर एक तस्वीर शेयर करते हुए लंबा पोस्ट लिखा। लीजा ने अपनी पोस्ट में आरोप लगाया है कि 'साहो' के मेकर्स ने समकालीन आर्टिस्ट शिलो शिव सुलेमान का आर्टवर्क कॉपी किया है और इसे अपने एक पोस्टर में इस्तेमाल किया है।

लीजा ने 2 तस्वीरें शेयर की हैं जिनमें से एक ऑरिजनल आर्ट वर्क की है और दूसरी इमेज में साहो का एक पोस्टर है जिसमें प्रभास और श्रद्धा कपूर दिखाई दे रहे हैं। लीजा ने लिखा, 'हमें आगे आकर बोलना चाहिए। इन मेकर्स को आईना दिखाकर बताना चाहिए कि यह सही नहीं है। यह सामने आया है कि इस बिग बजट फिल्म के प्रॉडक्शन में शिलो की ऑरिजनल तस्वीर का तोड़-मरोड़कर इस्तेमाल किया गया है। यह प्रेरणा नहीं बल्कि खुलेआम चोरी है। यह पूरी दुनिया में कहीं भी स्वीकार्य नहीं है। प्रॉडक्शन ने कहीं भी आर्टिस्ट से संपर्क करने या उनसे इजाजत लेने या क्रेडिट लेने की जरूरत भी नहीं समझी। यह ठीक नहीं है।'

यह तस्वीर फिल्म के गाने 'बेबी वॉन्ट यू टेल मी' के एक पोस्टर की है। पोस्टर के बैकग्राउंड में वैसा ही आर्ट वर्क है जैसाकि लीजा की शेयर की तस्वीर में है। हिंदी फिल्म इंडस्ट्री पर भी कटाक्ष करते हुए लीजा ने कहा कि यह कथित प्रेरणा के नाम पर दूसरे की कहानियों की चोरी करके आगे बढ़ रही है। हालांकि लीजा के इन आरोपों पर 'साहो' के मेकर्स का अभी तक कोई रिऐक्शन नहीं आया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *