लाल आतंक: अगवा हुए SI और शिक्षक सुरक्षित वापस लौटे, बस्तर IG ने की पुष्टि

जगदलपुर
 छत्तीसगढ़ के अति नक्सल प्रभावित क्षेत्र दंतेवाड़ा के अरण्यपुर थानांतर्गत कुआकोंडा इलाके के जबेली से अगवा एसआई और शिक्षक सुरिक्षत वापस लौट आए है। रविवार को माओवादियों ने दोनों का अपहरण कर लिया था। इस बीच ये खबर भी समाने आ रही थी कि माओवादियों ने एक की हत्या कर दी है। बताया जा रहा है कि बुरगुम के पास रात में ही दोनों को छोड़ दिया गया था। सुबह समेली कैम्प पहुंच गए है।

बस्तर आईजी विवेकानंद सिन्हा ने इसकी पुष्टि की है। बताया जा रहा है कि दोनों से अभी पूछताछ चल रही हैं। आखिर हुआ क्या था अपहरण करने के बाद कहा रखे थे और वह क्या चाहते हैं। पूछताछ के बाद पुलिस पूरे मामले को लेकर खुलासा करेगी।

ऐसे किया अपहरण
जानकारी के मुताबिक सीआरपीएफ 111 वीं बटालियन कैम्प में तैनात छत्तीसगढ़ पुलिस के एक एसआई ललित कुमार दंतेवाडा जिला मुख्यालय की और निकले थे। इसी दौरान उनकी मुलाक़ात गांव के ही अतिथि शिक्षक जय सिंह कुरेटी से हुई। इसके बाद दोनों जबेली गांव की और रवाना हो गए। माओवादियों ने इसी दौरान रास्ते में उन्हें पकड़ लिया। सोमवार को दोपहर तक जब जवान कैंप में वापस नहीं पहुंचा तो सीआरपीएफ बटालियन के अधिकारियों ने इसकी सूचना दंतेवाड़ा पुलिस को दी।

खोजबीन में मालूम चला कि एसआई ललित और जय सिंह दंतेवाड़ा नहीं पहुंचे हैं। इस पूरे मामले पर बस्तर आईजी विवेकानंद सिंह का इस मामले में कहना था कि हमारा जवान रविवार को निकला था, जो अब तक कैम्प नहीं लौटा है। वहीं, आज सुबह 11 बजे दोनों दंतेवाड़ा सुरक्षित वापस लौटे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *