लापता भैंस खोजकर लाओ और इतने रुपये इनाम पाओ, पुलिस भी करेगी तलाश

कोरबा
छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के कोरबा (Korba) सिटी कोतवाली पुलिस (Kotwali Police) के सामने लापता (Missing) होने का मामला आया है. कोरबा के एक शख्स ने भैंस (Buffalo) गुम होने की लिखित शिकायत की है. इतना ही नहीं शख्स ने भैंस (Buffalo) को खोज लाने वाले को नगद इनाम (Cash Reward) देने का भी ऐलान किया है. शिकायतकर्ता का कहना है कि 15 दिन पहले उसकी एक भैंस गुम गई. उसे आशंका है कि उसकी भैंस चोरी (Buffalo Theft) कर ली गई है. आस पास खुद से तलाश के बाद जब भैंस नहीं मिली तो वो पुलिस की शरण में पहुंचा है.

कोरबा (Korba) जिले के राताखार निवासी भैंस मालिक जगजीवन आदिले (Jagjivan Adile) ने सिटी कोतवाली थाने में भैंस गुमने की शिकायत दर्ज कराई है. जगजीवन आदिले ने भैंस (Buffalo) को खोजकर लाने वाले को 2100 रुपये नगद इनाम देने का ऐलान भी किया है. पुलिस ने लिखित शिकायत को स्वीकार्य कर लिया है. साथ ही भैंस की तलाश करने का अश्वासन भी दिया है.

कोरबा के राताखार के बजरंग चौक निवासी शिकायतकर्ता जगदले ने पुलिस को दिए आवेदन में लिखा है कि भैंस गुम होने की वजह से उसके सामने बेरोजगारी की समस्या आ गई है. क्योंकि पिछले 15 साल से पशुपालन कर ही वो जीवन यापन करता है. भैंस के दूध का वो व्यावसाय करता है. दूध देने वाली भैंस गायब हो जाने से वो एक तरह से बेरोजगार हो गया है. शिकायतकर्ता ने लिखा है कि बीते 8 अगस्त को सुबह करीब 9 बजे उसने अन्य जानवारों के साथ भैंस को भी चरने के लिए छोड़ा ​था. कुछ देर बाद देखा तो भैंस वहां नहीं थी. इसके बाद आस पास तलाश की, लेकिन नहीं मिली. फिर जान पहचान वालों से भी पूछा, लेकिन सफलता नहीं मिल. इधर मामले में कोतवाली पुलिस का कहना है कि शिकायत मिली है. जांच की जाएगी.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *