लाखों की ठगी करने वाले गिरोह की मुख्य सरगना दिल्ली की गजल शाहना गिरफ्तार

उज्जैन 
मध्य प्रदेश के उज्जैन जिले में अब तक 12 लाख की ठगी करने वाले गिरोह की प्रमुख सरगना युवती को साइबर पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. ये गिरोह जॉब के नाम पर 10 रुपए में फर्जी रजिस्ट्रेशन कर लोगों के बैंक खाते से 10 हजार रुपए काट लेती थी.

उज्जैन राज्य साइबर सेल प्रोटेक्शन वारंट में देशभर के अलग-अलग शहरों में जॉब के लिए फर्जी रजिस्ट्रेशन करने और उसके लिए मात्र 10 रुपए का शुल्क कार्ड से पेमेंट करने को लेकर 10-10 हजार रुपए फर्जी तरीके लिए जाते थे. इसमें बैंक से करीब 12 लाख से भी ज्यादा की ठगी करने वाली दिल्ली निवासी शातिर युवती गजल शाहना को गिरफ्तार कर उज्जैन लाई गई है.

देशभर में अपनी फर्जी वेबसाइट  WWW. INEDREAMJOB.COM के जरिए जॉब मुहैया करवाने के इस गिरोह की प्रमुख सदस्य युवती गजल को शनिवार को उज्जैन साइबर सेल ने गिरफ्तार किया है. दरअसल, गजल अपने साथियों के साथ एक फर्जी वेबसाइट के माध्यम से जॉब दिलवाने का काम करती थी.

भोले-भाले लोगों को फंसाकर मात्र 10 रुपए में रजिस्ट्रेशन करने का बोलती थी, लेकिन जॉब की चाहत में जब कोई भी रजिस्ट्रेशन कराता था, तो उसके कंप्यूटर में तो 10 ही रुपए ही बताता था लेकिन बैंक से पैसा 10 हजार रुपए कट जाता था. दरअसल, गजल ने अपनी वेबसाइट को इस तरह से डिजाइन करवाया था कि 10 रुपए लिखो तो 10 हजार का पेमेंट कट जाता था.

बहरहाल, मामले में आरोपी युवती गजल को पुलिस ने भोपाल जेल से प्रोटेक्शन वारंट से उज्जैन ले आई है. साइबर अधिकारी नरेंद्र गोमे ने बताया कि इनकी टीम लीडर सोनल डगर समेत एक अन्य पुलिस की गिरफ्त से दूर है. फिलहाल साइबर सेल के अधिकारी गजल से उज्जैन में और आसपस के क्षेत्रों में की गई ठगी के बारे में जानकारी ले रहे हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *