लव जिहाद में लड़की ने खुदकुशी की, सुसाइड नोट बरामद

अहमदाबाद

लव जिहाद के एक मामले में गुजरात के राजकोट की एक लड़की के आत्महत्या करने की बात सामने आई है. लड़की ने आत्महत्या करने से पहले सुसाइड नोट लिखा है जिससे पूरे मामले का खुलासा हुआ है. लड़की के पिता का कहना है कि मुस्लिम लड़का जमील सोलंकी उसकी बेटी को काफी परेशान कर रहा था. लड़का व्हाट्सअप पर धमकी वाले मैसेज भेजता था. आरोपी लड़का जमील लड़की के भाई को मार डालने के साथ साथ परिवार के लोगों को परेशान करने की धमकी देता था. लड़की की सुसाइड नोट भी बरामद की गई है जिसमें उसने अपनी खुदकुशी के लिए जमील, उसकी मां, वकील और दोस्तों को दोषी बताया है.

व्हाट्सअप मैसेज में जमील लड़की को धमकी देता था. बात न करने पर भाई को मार डालने की धमकी देता था. लड़की ने अपने सुसाइड नोट में लिखा है कि दो साल पहले वह और उसकी सहेली शादी में मेंहदी लगाने गए थे, तब से जमील उसके पीछे पड़ा है. लड़की को जब पता चला कि जमील ने नाम बदल कर उससे दोस्ती करने की कोशिश की है, तब से लड़की ने उससे संबंध तोड़ लिए. इसके बाद जमील ने उसे धमकी देना शुरू कर दिया.

लड़की ने सुसाइड नोट में लिखा है, 'दो साल से जमील मुझे काफी परेशान करता था. मेरी मंगनी होने के बाद पिछे पड़ गया था. वह मेरे भाई को मार डालेगा, इससे मुझे काफी डर लगता था. कुछ महीने पहले उसने मुझे अपने सभी डॉक्यूमेंट लाने के लिए कहा. मैं उसे बात करने के लिए गई तो वो और उसका दोस्त मुझे गाड़ी में बिठाकर कोर्ट ले गए और रिलेशन के कागज पर दस्तखत करवाए. मुझे धरमनगर क्वार्टर में तीन दिन तक बंद करके रखा. कई बार मेरे साथ बलात्कार किया. उसके बाद गांधीग्रामा पुलिस चौकी में आए. वहां पहले से मौजूद वकील ने मुझे कहा कि जमील और उसकी मां जैसे कहें वैसे ही बयान लिखना, नहीं तो 10 साल की सजा कराऊंगा.'

लड़की ने सुसाइड नोट में लिखा है, 'डर की वजह से उन लोगों ने जो कहा, वो मैंने किया और पुलिस चौकी में गलत बयान लिखवाए. वकील, जमील और उसकी मां ने मुझे मजबूर किया. ये सबकुछ होने के बावजूद जमील और उसका दोस्त मेरे ससुराल में मैसेज और फोन करते थे. मेरे देवर को भी जमील और उसका दोस्त मंगनी तुड़वाने के लिए मारने गए थे. इन सब से मैं थक गई थी. मेरे मम्मी-पापा की राजकोट में काफी अच्छी इज्जत है, उनकी इज्जत को लेकर धक्का लगा है.' लड़की ने सुसाइड नोट में लिखा है कि 'साहब इन लोगों को छोड़ना नहीं.'

लड़की के परिवार वालों की ओर से पेश किए गए इस सुसाइड नोट के बाद पुलिस ने मामला दर्ज करते हुए जमील, उसकी मां को गिरफ्तार किया है. बाकी आरोपियों की तलाश की जा रही है. पुलिस ने जमील और उसकी मां को 6 दिन की रिमांड पर लिया है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *