लगातार दूसरे दिन सस्‍ता हुआ पेट्रोल, डीजल के भी कम हुए भाव

नई दिल्‍ली

पेट्रोल और डीजल की कीमत में एक बार फिर कटौती दर्ज की गई है. पेट्रोल शुक्रवार को दिल्ली और मुंबई में 12 पैसे, कोलकाता में 11 पैसे और चेन्नई में 13 पैसे लीटर सस्ता हुआ. डीजल का दाम भी दिल्ली और कोलकाता में 15 पैसे जबकि मुंबई और चेन्नई में 16 पैसे प्रति लीटर कम हो गया है.

इंडियन ऑयल की वेबसाइट के मुताबिक दिल्ली, कोलकता, मुंबई और चेन्नई में पेट्रोल के दाम घटकर क्रमश: 73.42 रुपये, 76.07 रुपये, 79.03 रुपये और 76.25 रुपये प्रति लीटर हो गए हैं. चारों महानगरों में डीजल के दाम भी घटकर क्रमश: 66.60 रुपये, 68.96 रुपये, 69.81 रुपये और 70.35 रुपये प्रति लीटर हो गए हैं.

लगातार दूसरे दिन कटौती

यह लगातार दूसरा दिन है जब पेट्रोल और डीजल के भाव कम हुए हैं.इससे पहले गुरुवार को पेट्रोल का भाव 5 पैसे प्रति लीटर कम हो गया. वहीं डीजल की बात करें तो 6 पैसे प्रति लीटर कम भाव पर बिक रहा था. इस लिहाज से दो दिन में पेट्रोल 17 पैसे और डीजल 21 पैसे सस्‍ता हो गया है. वहीं बुधवार को पेट्रोल और डीजल के भाव स्थिर रहे थे.

अंतरराष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल के दाम में बीते दिनों नरमी रहने से भारत में पेट्रोल और डीजल के भाव में लगातार कटौती की जा रही है, जिससे त्योहारी सीजन में देश के लोगों को महंगाई से राहत मिलेगी. बाजार के जानकार बताते हैं कि तेल का दाम बढ़ने से माल-भाड़ा में वृद्धि होती है जिससे वस्तुओं और सेवाओं के मूल्यों में इजाफा होता है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *