लगाई अग्रिम जमानत की गुहार, दिल्ली हिंसा के बाद अब तक ताहिर हुसैन फरार

 
नई दिल्ली 

दिल्ली हिंसा में नाम आने के बाद आम आदमी पार्टी के पार्षद ताहिर हुसैन ने दिल्ली के कड़कड़डूमा कोर्ट में अग्रिम जमानत की अर्जी लगाई है. कड़कड़डूमा कोर्ट ताहिर हुसैन की जमानत अर्जी पर बुधवार सुबह सुनवाई करेगी. ताहिर हुसैन केस के की सुनवाई जज सुधीर कुमार की अदालत में होगी.

ताहिर हुसैन पर इंटेलिजेंस ब्यूरो (IB) के कर्मचारी अंकित शर्मा की हत्या के मामले के आरोप हैं. साथ ही उत्तरी-पूर्वी दिल्ली में भड़की हिंसा में ताहिर हुसैन के खिलाफ केस दर्ज है. आरोप है कि अंकित शर्मा को ताहिर हुसैन के घर के अंदर ले जाकर ही मारा गया.

अंकित शर्मा की पोस्टमार्टम रिपोर्ट से खुलासा हुआ है कि उसके शरीर पर चार सौ बार धारदार हथियार से वार किया गया. पुलिस ने ताहिर हुसैन के खिलाफ धारा 302 (हत्या), धारा 365 (अपहरण), धारा 201 (सबूत मिटाने) और धारा 34 (समान मंशा) के तहत एफआईआर दर्ज की है.

दिल्ली में हुई हिंसा के बाद ताहिर हुसैन के घर से हिंसा में इस्तेमाल किया गया सामान बड़ी संख्या में मिला था. जिसके बाद से ही पुलिस उसको लगातार तलाश रही है. लेकिन वह अपने घर से फरार है.

हत्या, आगजनी और हिंसा फैलाने के आरोप का सामना कर रहे आम आदमी पार्टी के निलंबित पार्षद ताहिर हुसैन को अब तक पुलिस पकड़ नहीं सकी है. ताहिर हुसैन की तलाश में पुलिस कई जगहों पर छापेमारी कर चुकी है. ताहिर हुसैन के घर पर भी पुलिस छापेमारी कर चुकी है.

जब पुलिस को देनी पड़ी सफाई
दिल्ली पुलिस ने मंगलवार को उन दावों को मानने से इनकार कर दिया, जिसमें कहा गया था कि ताहिर हुसैन को हिंसक भीड़ से दिल्ली पुलिस ने बचाया था. दरअसल मीडिया में ऐसी खबरें चल रही थीं कि 24 फरवरी की रात को ताहिर हुसैन को भीड़ ने घेर लिया है, जिसके बाद लोगों ने पुलिस को इस घटनाक्रम के बारे में जानकारी दी. फिर पुलिस ने ताहिर हुसैन को बचाया.

पुलिस ने ऐसी खबरों का खंडन किया है. पुलिस ने अपनी जांच में इस घटना को झूठ ठहराया और कहा कि हिंसा के वक्त ताहिर हुसैन अपने घर में ही सुरक्षित था. दिल्ली पुलिस ने कुछ मीडिया रिपोर्ट्स को गलत बताया है. पुलिस ने यह भी साफ किया है कि ताहिर हुसैन की गिरफ्तारी के लिए दबिश दी जा रही है.

पुलिसकर्मी पर बंदूक तानने वाला शाहरुख गिरफ्तार

नागरिकता संशोधन कानून को लेकर दिल्ली में हुई हिंसा के दौरान पुलिस पर बंदूक तानने वाले शाहरुख को मंगलवार को उत्तर प्रदेश के शामली से गिरफ्तार कर लिया गया था . अब दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच ने शाहरुख को कोर्ट में पेश किया, जहां से उसे 4 दिन की पुलिस रिमांड पर भेज दिया गया है.

शाहरुख ने दिल्ली हिंसा के दौरान 24 फरवरी को जाफराबाद इलाके में 8 राउंड फायरिंग की थी. शाहरुख ने फायरिंग के दौरान एक पुलिस कर्मी पर पिस्टल भी तान दी थी. फायरिंग के बाद ही शाहरुख फरार हो गया था.

गिरफ्तारी से बचने के लिए अग्रिम जमानत की अर्जी
शाहरुख की गिरफ्तारी के बाद अब ताहिर हुसैन की गिरफ्तारी के लिए भी दिल्ली पुलिस पर दाबव पड़ रहा है. ऐसे में गिरफ्तारी से बचने के लिए पहले ही ताहिर हुसैन ने कोर्ट में अग्रिम जमानत की अर्जी दे दी है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *