लखनऊ हिंसा मामले में एक्शन में पुलिस, 70 लोगों को भेजा जेल

 
लखनऊ 

नागरिकता संशोधन कानून 2019 के विरोध में लखनऊ में हुई हिंसा मामले में पुलिस एक्शन में नजर आ रही है. उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में 250 लोगों को हिरासत में लिया जा चुका है. इसके अलावा 70 लोगों को जेल भी भेज दिया गया है. इसके अलावा प्रशासन सोशल मीडिया अकाउंट पर भी नजर रख रहा है.

विरोध प्रदर्शन को देखते हुए जिन लोगों को जेल भेजा गया है उनमें दीपक कबीर उर्फ दीपक मिश्रा, एसआर दारापुरी जैसे लोग भी शामिल हैं. प्रशासन ने अब तक 13 हजार सोशल मीडिया अकाउंट की पहचान की है जिन पर कड़ी निगरानी रखी जा रही है. यूपी में मचे बवाल के बात अभी तक 60 एफआईआर दर्ज की गई है. सोशल मीडिया के जरिये हिंसा भड़काने के आरोप में तकरीबन 100 लोगों को गिरफ्तार किया गया है.

अभी हाल में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने ऐलान किया था कि विरोध प्रदर्शन के दौरान सरकारी संपत्ति को नुकसान पहुंचाने वाले लोगों को चिह्नित किया जाएगा और उनकी संपत्ति जब्त कर नुकसान की भरपाई की जाएगी. इसे देखते हुए सरकार ने 4 लोगों की एक टीम बनाई है जो दंगाइयों की संपत्ति जब्त करने की कार्रवाई शुरू करेगी. यह टीम सरकारी संपत्ति के नुकसान का जायजा लेगी और अगले कदम पर कार्रवाई शुरू करेगी.

यूपी के 21 जिलों में सोमवार तक इंटरनेट सेवा बंद रखने का फैसला किया गया है. यूपी में फैली हिंसा में अब तक 263 पुलिसकर्मी जख्मी हैं. 57 पुलिसकर्मियों को भी गोली लगी है जो प्रदर्शनकारियों की ओर से चलाई गई है. अभी तक की कार्रवाई में 405 रिवॉल्वर और कट्टे बरामद किए गए हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *