रोहित शेखर हत्याकांड: अपूर्वा के खिलाफ सबूत जुटाने के लिए पुलिस उठा सकती है ये कदम

नई दिल्ली 
रोहित शेखर हत्याकांड में सबूत जुटाने के लिए आरोपी अपूर्वा का नार्को टेस्ट करा सकती है। इससे परिस्थितिजन्य साक्ष्यों को मजबूती मिल सकेगी। पूर्व राज्यपाल स्वर्गीय एनडी तिवारी के बेटे रोहित शेखर 16 अप्रैल को डिफेंस कॉलोनी स्थित अपने घर में मृत मिले थे। परिजनों ने इसे दिल का दौरा पड़ने से मौत की बात बताई थी, लेकिन पोस्टमार्टम रिपोर्ट में गला दबाकर हत्या की बात सामने आई तो पुलिस ने हत्या की धारा में मामला दर्ज कर लिया। साथ ही, मामले की जांच क्राइम ब्रांच को सौंप दी गई थी। 

वहीं, क्राइम ब्रांच ने मामले की जांच के बाद परिस्थितिजन्य साक्ष्यों के आधार पर बुधवार को रोहित की पत्नी अपूर्वा को हत्या के आरोप में गिरफ्तार कर लिया था।  अब पुलिस इस मामले में और सबूत जुटाने के लिए आरोपी अपूर्वा का नार्को टेस्ट भी करा सकती है, ताकि उसके खिलाफ वैज्ञानिक सबूत भी जुटाए जा सकें। साथ ही, परिस्थितिजन्य साक्ष्यों को भी मजबूती मिले। इस बात के संकेत मामले की जांच से जुड़े वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों ने दिए हैं। फिलहाल, पुलिस अर्पूवा से पूछताछ कर मामले की जांच में जुटी हुई है।
 
मामले की जांच से जुड़े सूत्रों ने बताया कि घटना वाली रात को आरोपी अपूर्वा ने अपने मोबाइल को फार्मेट कर दिया था। इसकी वजह से मोबाइल में मौजूद सारा डाटा खत्म हो गया। पुलिस ने अपूर्वा के मोबाइल के डिलीट डाटा को निकालने के लिए एफएसएल लैब भेजा है। इसके साथ ही, पुलिस फॉरेंसिक रिपोर्ट का इंतजार कर रही है। इस रिपोर्ट से मालूम होगा कि अपूर्वा ने अपने मोबाइल से कौन से राज को डिलीट किया था और उसका रोहित की मौत से क्या संबंध है। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *