रेलवे में 14 हजार नौकरियां, आज से कर सकेंगे अप्लाई

नई दिल्ली                
रेलवे रिक्रूटमेंट बोर्ड ने ग्रुप सी और ग्रुप-डी के लाख से अधिक पदों पर चयन प्रक्रिया शुरू करने के साथ ही एक और भर्ती निकाली है. रेलवे ने पहले ही जूनियर इंजीनियर पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी कर दिया था. अब रेलवे आज से इस भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया भी शुरू करने जा रहा है, जिसके बाद भर्ती में आवेदन करने के इच्छुक उम्मीदवार इसके लिए अप्लाई कर सकेगे. भर्ती से जुड़ी जानकारी इस प्रकार है-

अगर आप भी इस भर्ती में अप्लाई करना चाहते हैं तो आप आधिकारिक वेबसाइट पर इसके लिए अप्लाई कर सकते हैं. बता दें कि इस भर्ती में 14033 पदों पर उम्मीदवारों का चयन किया जाएगा. साथ ही इसमें हर पद के आधार पर ही उम्मीदवारों के पद की संख्या तय की गई है. इस रिक्रूटमेंट के माध्यम से जूनियर इंजीनियर, जूनियर इंजीनियर IT, डिपोट मटेरियल और केमिकल एंड Metallurgical असिस्टेंट पदों पर उम्मीदवारों का चयन किया जाना है.

रेलवे की ओर से जारी की गई जानकारी के अनुसार, इन पदों के लिए आवेदन करने की आखिरी तारीख 31 जनवरी 2019 है. इसके लिए जनवरी की शुरुआत से उम्मीदवार आवेदन कर सकते हैं. उम्मीदवारों का चयन कंप्यूटर लिखित परीक्षा (CBT) के आधार पर किया जाएगा. वहीं चुने गए उम्मीदवारों की नियुक्ति देश के किसी भी राज्य में हो सकती है.

कितनी होगी सैलरी: जिन उम्मीदवारों को चुना जाएगा उन्हें 35,400 रुपये पे-स्केल दी जाएगी. इन पदों के लिए बीटेक, डिप्लोमा और बीएससी कर चुके उम्मीदवार अप्लाई कर सकते हैं. आवेदन करने के लिए जनरल/ओबीसी वर्ग के उम्मीदवारों को 500 रुपये और SC/ST/PH वर्ग के उम्मीदवारों को 250 रुपये फीस का भुगतान करना होगा.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *