रेत खनन: रिपोर्ट के आधार पर आज कलेक्टर और एसडीएम के विरुद्ध कार्यवाही

भोपाल
होशंगाबाद में अवैध रेत परिवहन को लेकर कलेक्टर शीलेन्द्र सिंह ओर तत्कालीन एसडीएम रवीश कुमार के बीच हुए विवाद पर नर्मदापुरम कमिश्नर रविन्द्र मिश्रा ने सुनवाई के बाद जीएडी पीएस दीप्ति गौड़ मुकर्जी को अपनी रिपोर्ट देर रात नौ बजे सौंपी। रिपोर्ट के आधार पर आज कलेक्टर और एसडीएम के विरुद्ध कार्यवाही की जाएगी। सरकार उन्हें होशंगाबाद से हटाकर उनके स्थान पर दूसरे अफसरों की पोस्टिंग कर सकती है।

होशंगाबाद कमिश्नर ने पांच पेज की रिपोर्ट के साथ कलेक्टर शीलेन्द्र सिंह,एसडीएम रवीश श्रीवास्तव, एडीएम केडी त्रिपाठी, जिला पंचायत सीईओ आदित्य सिंह, तहसीलदार, रेत कारोबारियों और बिअल्डर्स समेत कुल 20 लोगों द्वारा दिए गए दस्तावेज भेजे हैं। इसमें नजूल की 45 करोड़ की जमीन से जुड़े विवाद, प्रतिबंध के बावजूद पोर्टल चालू रखने और परिवहन की अनुमति देने, महाधिवक्ता द्वारा मांगे गए दस्तावेजों को एसडीएम द्वारा समय पर उपलब्ध नहीं कराए जाने और रेत कारोबारियों द्वारा लगाए गए आरोपों से जुड़े दस्तावेज शामिल हैं।

इधर मुख्य सचिव एसआर मोहंती का कहना है कि कमिश्नर की रिपोर्ट आ चुकी है। उसका अवलोकन करने के बाद तथ्यों के आधार पर दोनों अफसरों के खिलाफ किसी तरह की कार्यवाही करने का निर्णय लिया जाएगा।

इधर, होशंगाबाद कमिश्नर रविन्द्र मिश्रा ने प्रदेश टुडे को बताया कि उन्होंने शाम छह बजे तक इस पूरे मामले की सुनवाई करने के बाद तत्थ्यात्मक रिपोर्ट तैयार की और भोपाल आकर जीएडी पीएस को रात करीब नौ बजे अपनी रिपोर्ट मय दस्तावेजों के सौंप दी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *