रेडिएंट स्कूल की जांच,सीएम ने तुरंत मांगी रिपोर्ट

रायपुर
शिक्षा विभाग ने एडवेंचर स्पोटर्स के दौरान हादसे पर द रेडिएंट वे स्कूल प्रबंधन को नोटिस जारी कर उसकी जांच  शुरू करा दी है। बीईओ अपने कुछ अधिकारियों के साथ मौके पर पहुंचकर जांच में लगे हैं। डीईओ ने स्कूल की जांच रिपोर्ट 24 घंटे में मांगी है। उनका कहना है कि स्कूल प्रबंधन ने एडवेंचर स्पोटर्स में भारी लापरवाही बरती है। स्पोटर्स की किसी भी तरह की सूचना विभाग को नहीं दी गई थी। जांच के बाद स्कूल की मान्यता खत्म की जा सकती है।मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने द रेडिएंट वे स्कूल की घटना को गंभीरता से लेते हुए उसकी जांच के आदेश दिए हैं। पालक संघ की शिकायत पर उन्होंने कलेक्टर से हादसे की तुरंत जांच करा उसकी रिपोर्ट मांगी है।

एम्स अस्पताल में एनाटॉमी विभाग में पदस्थ डॉ. सौमित्र त्रिवेदी की बेटी कार्तिशा त्रिवेदी (11) द रेडिऐंट वे स्कूल में चौथी की छात्रा हैं। स्कूल में वहां छात्रों के लिए नाइट कैंप आयोजित कर अलग-अलग खेल स्पधार्एं कराई जा रही थी। बीती रात एडवेंचर स्पोटर्स कराए जा रहे थे, तभी रस्सी से बंधे बेल्ट टूटने से करीब 25 फीट की ऊंचाई से जमीन पर गिर गई। घटना के समय बच्ची की मां भी मौके पर मौजूद थीं और वह खुद वीडियो बना रही थी। उसके सिर एवं हाथ-पैर में चोंट आई है। उसे अस्पताल में भर्ती कराया गया है, जहां उसकी हालत गंभीर बताई जा रही है। सरस्वती नगर पुलिस स्कूल प्रबंधक के खिलाफ मामला दर्ज कर हादसे की जांच में लगी है। फिलहाल किसी की गिरफ्तारी नहीं हो पाई है।

दूसरी ओर जिला शिक्षा विभाग ने भी शिकायत पर स्कूल की जांच शुरू करा दी है। जिला शिक्षा अधिकारी जीआर चंद्राकर का कहना है कि स्कूल प्रबंधन ने बच्चों के एडवेंचर स्पोटर्स को लेकर कोई सूचना विभाग को नहीं दी थी। विभाग की जानकारी के बिना रात में छोटे बच्चों के स्पोटर्स कराए जा रहे थे। घटना के बाद जानकारी सामने आने पर जिला शिक्षा विभाग स्कूल की जांच करा रहा है। बीईओ श्री गोस्वामी अपने अन्य अधिकारियों के साथ मौके पर पहुंचकर जांच में लगे हैं। उनका कहना है कि जांच रिपोर्ट में गड़बड़ी मिलने पर स्कूल प्रबंधन की मनमानी के खिलाफ उसकी मान्यता रद्द करने की कार्रवाई की जाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *