रुचिवर्धन इंदौर की पहली महिला एसएसपी, मिश्र को भोपाल भेजा गया

इंदौर
 लोकसभा चुनाव से पहले चल रहे तबादलों की कड़ी में शुक्रवार को सरकार ने आठ जिलों के एसपी और बदल दिए। साथ ही 34 आईपीएस और एक राज्य पुलिस सेवा के अधिकारी को इधर से उधर कर दिया। सबसे बड़ी सर्जरी इंदौर में की गई है। हरिनारायाणाचारी मिश्र को हटाकर आईपीएस रुचिवर्धन मिश्र को कमान सौंपी गई है। वह इंदौर की पहली महिला एसएसपी होंगी।
 
रुचिवर्धन को एक माह पहले ही खंडवा एसपी पद से हटाया गया था। हरिनारायाणाचारी को डीआईजी पीएचक्यू का जिम्मा सौंपा गया है। डीआईजी पीएचक्यू रहे धर्मेँद्र चौधरी अब डीआईजी इंदौर ग्रामीण होंगे। जीजी पांडे इंदौर में नारकोटिक्स आईजी बनाए गए हैं। वहीं, अवधेश गोस्वामी को एसपी इंदौर पूर्व से एसपी मुख्यालय इंदौर, जबकि यूसुफ कुरैशी को एसपी मुख्यालय इंदौर से एसपी पूर्व इंदौर तबादला किया गया है।

मैं इंदौर को एक बड़ी चुनौती मानती हूं। इंदौर में संगठित अपराध के गिरोह और महिला अपराधों पर नकेल कसना मेरी प्राथमिकता होगी। इसके अलावा थाने पर आने वाले हर पीड़ित की सुव्यवस्थित ढंग से सुनवाई हो और 24 घंटे ड्यूटी देने वाले पुलिस जवान तनाव से मुक्त रहें। एक अच्छी पुलिसिंग आम लोगों के लिए कर सके। ऐसा मेरा प्रयास रहेगा। -रुचिवर्धन मिश्र, नवनियुक्त एसएसपी इंदौर

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *