रिवर्स स्विंग करने की कोशिश में इमरान, हम हेलिकॉप्टर शॉट लगाना जानते हैं: PM मोदी

नई दिल्ली

लोकसभा चुनाव में इस बार राष्ट्रवाद एक बड़ा मुद्दा बनकर उभरा है, इसके साथ ही पाकिस्तान का जिक्र भी हर बार सुनने को मिल रहा है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी पाकिस्तान को करारा जवाब देने की बात कही है. पीएम ने कहा कि इमरान खान अभी रिवर्स स्विंग करने की कोशिश कर रहे हैं, लेकिन वह भी हेलिकॉप्टर शॉट लगाना जानते हैं. पीएम का ये जवाब पाकिस्तान के उन आरोपों पर आया है जिसमें वह भारत के द्वारा हमला किए जाने की बात कही जा रही है.

एक हिन्दी अखबार को दिए इंटरव्यू में प्रधानमंत्री मोदी ने पाकिस्तान के मुद्दे पर खुलकर बात की. जब उनसे पूछा गया कि पाकिस्तान कह रहा है कि भारत कभी भी हमला कर सकता है. इस पर पीएम ने जवाब दिया है कि अगर दुश्मन और आतंकियों को हमारा डर सताता है तो अच्छा है.

उन्होंने पाकिस्तानी प्रधानमंत्री इमरान खान को भी निशाने पर लिया. उन्होंने कहा कि इमरान खान एक क्रिकेटर थे, उनका हालिया बयान भारत के चुनाव को प्रभावित करने के लिए एक तरह की रिवर्स स्विंग है. लेकिन भारतीय जानते हैं कि रिवर्स स्विंग पर हेलिकॉप्टर शॉट कैसे मारा जाता है. उन्होंने कहा कि इमरान खान चुनाव में नारा लगवाते थे ‘मोदी का जो यार है, वो गद्दार है’.

गौरतलब है कि पुलवामा में हुए आतंकी हमले के बाद से ही पाकिस्तान और भारत के रिश्तों में दरार आई है. आतंकी हमले का बदला लेने के लिए भारत ने बालाकोट में एयरस्ट्राइक की और आतंकी संगठनों को निशाना बनाया.

भारत में कई विपक्षी पार्टियों ने आरोप लगाया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लोकसभा चुनाव की वजह से पाकिस्तान के साथ गर्मागर्मी का मुद्दा उठाया है, ताकि अन्य मुद्दों पर बात ना हो सके. लोकसभा चुनाव प्रचार के दौरान हर रैली में पाकिस्तान का जिक्र देखने को मिल रहा है.

एक तरफ भारतीय जनता पार्टी राष्ट्रवाद के नाम पर आगे बढ़ रही है और वोटरों से अपील करनी चाहिए कि ऐसी सरकार के लिए वोट दें जो पाकिस्तान को मुंहतोड़ जवाब दे सके. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी अपनी रैलियों में सर्जिकल स्ट्राइक और एयरस्ट्राइक का जिक्र किया और पाकिस्तान को मुंहतोड़ जवाब देने की बात कही है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *