रिलीज करेंगे नया गाना, ईद पर सलमान खान का फैंस को तोहफा

 
नई दिल्ली 

हर साल ईद के मौके पर सुपरस्टार सलमान खान अपनी ब्लॉकबस्टर फिल्मों की रिलीज के साथ अपने प्रशंसकों को सरप्राइज देते हैं. साल 2009 से फिल्म ’वांटेड’ के साथ ये सिलसिला चला आ रहा है. इस साल भी वे अपनी बहुप्रतीक्षित फिल्म 'राधे: योर मोस्ट वांटेड भाई' रिलीज करने के लिए तैयार थे, जिसमें दिशा पटानी और रणदीप हुड्डा जैसे सितारे भी हैं लेकिन कोरोना वायरस महामारी के चलते ऐसा नहीं हो पाया. लेकिन सलमान इस ईद पर अपने फैंस को निराश नहीं करेंगे.

लॉकडाउन की वजह से सलमान फिल्म तो रिलीज नहीं कर पाएंगे लेकिन वे अपने फैंस के लिए ईद पर स्पेशल गाना जरूर रिलीज करेंगे और फैंस के लिए ईद को हर साल की तरह यादगार बनाने की कोशिश करेंगे. सलमान ने हाल ही में लॉकडाउन के बीच अपने चैनल पर 'प्यार करौना' और 'तेरे बिना' नाम के दो गाने लॉन्च किए थे जिन्हें फैंस द्वारा बेहद पसंद किया गया था.
 
गौरतलब है कि पिछले एक दशक से सलमान खान ने ईद के मौके पर अपनी फिल्म रिलीज की है और उनकी ये सभी फिल्में 100 करोड़ से अधिक की कमाई करने में सफल रही हैं. ये सिलसिला साल 2009 से शुरु होता है जब सलमान खान की फिल्म वॉन्टेड रिलीज हुई थी. कुछ फिल्में फ्लॉप होने के बाद सलमान की इस फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर जबरदस्त कमाई की थी. ये पहली बार था जब सलमान ने प्रभुदेवा के साथ काम किया था और इस फिल्म को सलमान के करियर का टर्निंग प्वाइंट भी माना जाता है.

इसके बाद साल 2010 में सलमान ने फिल्म दबंग में काम किया था. इस फिल्म में वे चुलबुल पांडे के किरदार में नजर आए थे. इस फिल्म को अनुराग कश्यप के भाई अभिनव कश्यप ने डायरेक्ट किया था और इस फिल्म को भी सलमान के करियर की अहम फिल्म माना जाता है. इसके अगले साल उनकी फिल्म बॉडीगार्ड ईद पर रिलीज हुई थी. ये फिल्म सुपरहिट मलयालम फिल्म का रीमेक थी. इस फिल्म में वे करीना कपूर के साथ दिखे थे.

साल 2012 में उनकी फिल्म 'एक था टाइगर' ईद के मौके पर रिलीज हुई. कटरीना और सलमान स्टारर इस फिल्म को अली अब्बास जफर ने डायरेक्ट किया था. साल 2014 में उन्होंने फिल्म किक में काम किया था. इस एक्शन फिल्म में उनके साथ रणदीप हुड्डा और नवाजुद्दीन सिद्दीकी भी दिखे थे. साल 2015 में सलमान की फिल्म बजरंगी भाईजान ईद के मौके पर रिलीज हुई थी.

इस फिल्म ने बॉक्स ऑफिस के रिकॉर्ड्स चकनाचूर कर दिए थे और इस फिल्म का टोटल बिजनेस 900 करोड़ से भी अधिक था. ये फिल्म आज भी सलमान के करियर की सबसे बड़ी फिल्म है. इसके बाद साल 2016 में सुल्तान, साल 2017 में ट्यूबलाइट, साल 2018 में रेस 3 और साल 2019 में सलमान की फिल्म भारत रिलीज हुई थी और ये सभी फिल्में भी बॉक्स ऑफिस पर अच्छा प्रदर्शन करने में कामयाब रही थीं.
 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *