रियलमी का नया रियलमी 6आई स्मार्टफोन 17 मार्च को होगा लॉन्च

रियलमी अपना नया स्मार्टफोन लॉन्च करने के लिए तैयार है। कंपनी ने अपने नए स्मार्टफोन Realme 6i को 17 मार्च को लॉन्च करने की घोषणा कर दी है। कंपनी ने म्यांमार में अपने फेसबुक पेज के जरिए यह पुष्टि की। बता दें कई महीनों पहले थाइलैंड और अमेरिका में रियलमी 6आई स्मार्टफोन को सर्टिफिकेशन साइट्स पर देखा गया था। रियलमी के इस हैंडसेट को मॉडल नंबर RMX2040 नाम से पेश किया जा सकता है। हाल ही में इस फोन को गीकबेंच बेंचमार्क लिस्टिंग पर भी देखा गया था।
ऐसा लगता है कि कंपनी का नया रियलमी 6आई स्मार्टफोन भारत में पिछले हफ्ते लॉन्च हुए रियलमी 6 का कमजोर वर्जन हो सकता है। रियलमी 6 के साथ कंपनी ने रियलमी 6 प्रो वेरियंट भी लॉन्च किया था।

कंपनी के फेसबुक पेज से खुलासा
म्यांमार में Realme 6i की लॉन्च डेट का खुलासा रियलमी के म्यांमार के आधिकारिक फेसबुक पेज पर किया गया। कंपनी ने अपने कवर फोटो को अपडेट कर यह जानकारी दी। सबसे पहले टेक ब्लॉग IndiaShopps ने इस जानकारी को सार्वजनिक किया। कवर फोटो से पता चलता है कि 17 मार्च, मंगलवार को भारतीय समयानुसार दोपहर 2 बजे यह फोन लॉन्च किया जाएगा। बता दें कि फोन की सबसे बड़ी खासियत होगी इसमें दिया जाने वाला मीडियाटेक हीलियो G80 चिपसेट।

पिछले महीने ही मीडियाटेक ने हायपरइंजन टेक्नॉलजी के साथ अपने लेटेस्ट गेमिंग और ग्राफिक्स फोकस्ड ऑक्टा-कोर प्रोसेसर हीलियो G80 लॉन्च किया था। इस चिपसेट में दो कॉर्टेक्स ए-75 कोर हैं जिनकी अधिकतम क्लॉक स्पीड 2 गीगाहर्ट्ज़ है। वहीं 6 कॉर्टेक्स-ए55 कोर 1.8 गीगाहर्ट्ज़ पर चलते हैं। यह 8 जीबी रैम के साथ आता है।

Realme 6i में होगा क्विक चार्ज सपॉर्ट
फेसबकु पेज से यह भी स्पष्ट होता है कि रियलमी 6i में 18W क्विक चार्ज सपॉर्ट मिलेगा। इससे 10W चार्जिंग टेक्नॉलजी की तुलना में 38 फीसदी ज्यादा फास्ट चार्जिंग मिलने का दावा किया गया है। फोन में यूएसबी टाइप-सी पोर्ट होगा। पिछले रियलमी 5i में माइक्रो-यूएसबी पोर्ट दिया गया था। इसके अलावा, सोशल मीडिया पर पोस्ट किए गए एक और टीजर से रियलमी 6i में 48 मेगापिक्सल प्राइमरी सेंसर होने का पता चला था।

हाल ही में गीकबेंच लिस्टिंग से पता चला था कि Realme 6i में 4 जीबी रैम होगी। यह फोन ऐंड्रॉयड 10 पर चलेगा। बेंचमार्क वेबसाइट पर इसे मॉडल नंबर RMX2040 के साथ लिस्टेड किया गया था। पिछले महीने इसे अमेरिकी सर्टिफिकेशन साइट FCC पर भी देखा गया था। इस लिस्टिंग से फोन में 5000mAh बैटरी होने का पता चला था। हैंडसेट का डाइमेंशन 164.4×75.4×9.0 और वजन 195 ग्राम होने की जानकारी भी इस लिस्टिंग से मिली थी।

अभी रियलमी ने यह जानकारी नहीं दी है कि फोन म्यांमार के अलावा दूसरे मार्केट्स में लॉन्च होगा या नहीं। लेकिन उम्मीद की जा रही है कि भारत में कंपनी अपने बाजार को देखते हुए इस फोन को जल्द देश में लॉन्च कर सकती है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *