राहुल गांधी से मिले सीएम कमलनाथ, फिलहाल मंत्रिमंडल पर नहीं बनी बात

भोपाल 
सीएम कमलनाथ ने शुक्रवार को दिल्ली में पार्टी अध्यक्ष राहुल गांधी से मुलाक़ात की. वो मंत्रिमंडल गठन पर चर्चा के लिए राहुल गांधी से मिलने गए हैं. दोनों के बीच काफी लंबी बैठक चली लेकिन अभी मंत्रिमंडल को लेकर बात तय नहीं हो पायी है. शनिवार को फिर से बैठक होगी.

सीएम कमलनाथ ने 17 दिसंबर को मुख्यमंत्री पद की शपथ ली थी. मंत्रिमंडल गठन का काम अभी पेंडिंग है. तब से इसके गठन को लेकर अटकलों और चर्चा का दौर जारी है. मंत्रिमंडल गठन चुनौती इसलिए बना हुआ है क्योंकि इसे मिशन 2019 को ध्यान में रखकर बनाया जाना है. साथ ही इसमें प्रदेश के सभी नेताओं, क्षेत्रों और जाति-वर्गों को भी प्रतिनिधित्व दिया जाना है.

मुख्यमंत्री बनने के बाद कमलनाथ अपने पहले दौरे पर दिल्ली पहुंचे हैं. मंत्रिमंडल को लेकर सीएम कमलनाथ ने कहा कि आने वाली 25 या 26 दिसंबर को मंत्रिमंडल का गठन हो सकता है. उन्होंने कहा कि फिलहाल मंत्रिमंडल के लिए कोई चेहरा या नाम तय नहीं है. पहले नाम फिर चेहरा और उसके बाद मंत्री तय होगा. उन्होंने कहा कि मंत्रिमंडल के गठन के लिए अभी उनके पास तीन से चार दिन का समय है ऐसे में वे सोच समझ कर मंत्रियों का चयन करेंगें ताकि गलती की गुंजाइस ना हो.

कमलनाथ ने कहा मंत्रिमंडल पर अंतिम मुहर कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी लगाएंगे. उन्होंने साफ संकेत दिए हैं कि उनके मंत्रिमंडल में पहली बार चुने गये विधायकों को प्राथमिकता नहीं मिलेगी. फिलहाल मंत्रिमंडल के लिए पैमाने तय किए जा रहे हैं. इसमें सभी लोगों को जगह देना होगी.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *