राष्ट्र के नाम संबोधन में PM अगर लॉकडाउन की घोषणा नहीं करते तो मुझे निराशा होगी: पी चिदंबरम

 नई दिल्ली 
कांग्रेस के नेता और पूर्व वित्त मंत्री पी चिदंबरम ने आज रात पीएम नरेंद्र मोदी के राष्ट्र के नाम संबोधन को लेकर कहा है कि अगर टोटल लॉकडाउन की घोषणा नहीं हुई तो मुझे निराशा होगी। पी चिदंबरम ने ट्वीट कर कहा कि अगर पीएम मोदी 2-4 सप्ताह तक के लिए कम से कम सभी कस्बों और शहरों में लॉकडाउन की घोषणा नहीं करते हैं तो मुझे निराशा होगी। उन्होंने आखिरी में लिखा है कि अगर इससे कुछ भी कम हुआ तो ये देश को नीचे गिराने वाली बात होगी। 

बता दें कि कोरोना वायरस को लेकर पीएम मोदी आज रात 8 बजे देश को संबोधित करेंगे। इस दौरान वह कोरोना वायरस से उत्पन्न हालात के साथ ही इस संक्रमण की रोकथाम के लिए किए गए उपायों के बारे में बताएंगे। प्रधानमंत्री कार्यालय ने बुधवार को ट्विटर पर यह जानकारी दी। बुधवार को पीएमओ की ओर से ट्वीट करके बताया गया कि राष्ट्र के नाम संबोधन में पीएम मोदी कोविद-19 से जुड़े मुद्दों और उस पर काबू पाने के लिए उठाए गए कदमों के बारे में बताएंगे।
 
स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार, देश के विभिन्न हिस्सों में कोरोना वायरस के 18 नए मामले सामने आने के बाद बृहस्पतिवार को इस बीमारी से संक्रमित लोगों की संख्या भारत में 169 हो गई। चिदंबरम ने ट्वीट की श्रृंखला में कहा कि आईसीएमआर द्वारा अलग अलग जगहों पर लिए गए लोगों के नमूनों की जांच से पता चला है कि अब तक कोरोना वायरस का सामुदायिक तौर पर प्रसार (स्टेज 3) शुरू नहीं हुआ है इसलिए यह समय अस्थायी तौर पर सीमाओं को सील करने की घोषणा करने और बीमारी को स्टेज 2 पर ही रोक देने का है। 

कुछ राज्यों को चाहिए कि वे केंद्र सरकार से पहले ही, अपने अपने शहरों की सीमाएं सील कर दें। चिदंबरम ने कहा कि विश्व स्वास्थ्य संगठन के महानिदेशक के कल दिए गए बयान के बाद, सभी शहरों की सीमाएं दो से चार सप्ताह तक के लिए तत्काल सील करने का आदेश देने में कोई हिचकिचाहट नहीं होनी चाहिए। विश्व स्वास्थ्य संगठन के प्रमुख ने बुधवार को कहा था कि कोरोना वायरस मानवता का दुश्मन है क्योंकि इस वैश्विक महामारी से दुनिया भर में करीब दो लाख लोग  संक्रमित हो चुके हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *