राशिफल 7 जनवरी 2019

मेष:

गणेशजी कहते हैं कि आज आप परिजनों के साथ मिलकर घरेलू मामलों में महत्वपूर्ण विचार विमर्श करेंगे। घर की कायापलट करने के लिए कुछ नई योजना बनाएंगे। कार्यस्थल पर उच्च पदाधिकारियों के साथ महत्त्वपूर्ण मुद्दों पर विचार-विमर्श होगा। ऑफिस के कार्य हेतु यात्रा पर जाने की संभावना है। किसी कार्य या प्रोजेक्ट में सरकार की मदद मिलेगी।

वृषभ:

विदेश में रहनेवाले स्वजन या मित्र का समाचार मिलने से आपका मन प्रसन्नता का अनुभव करेगा। विदेश जाने के इच्छुक लोगों के लिए अनुकूल संयोग बनेंगे। लंबी दूरी की यात्रा करने का अवसर आएगा। ऑफिस या व्यावसायिक स्थान पर कार्य भार बढ़ेगा। व्यापार-धंधे में लाभ होने की संभावना है।

मिथुन:

राशि से आठवें घर में ग्रहण योग बना है। क्रोध और वाणी पर संयम रखें, अन्यथा हानि हो सकती है। ऑपरेशन कराने के लिए आज का दिन अनुकूल नहीं है। खर्च बढ़ जाने से आर्थिक तंगी अनुभव हो सकता है। परिजनों और सहकर्मियों के साथ मनमुटाव हो सकता है। मानसिक बेचैनी अनुभव कर सकते हैं। ईश्वर की प्रार्थना तथा जप करने से राहत महसूस होगी।

कर्क:

आज के दिन मौज-शौक और मनोरंजन की प्रवृत्तियों में आप सराबोर होंगे। मित्रों और परिवार के लोगों के साथ आनंद के पल गुजारेंगे। स्वादिष्ट भोजन और नए वस्त्राभूषण आदि की खरीदारी होगी। वाहन सुख प्राप्त होगा। सार्वजनिक क्षेत्र में मान-सम्मान मिलेगा। व्यवसायिक क्षेत्र में साझेदारी से लाभ मिलेगा।

सिंह:

आज चंद्रमा राशि से छठे घर मकर में केतु के साथ है। आज आपके परिवार में हर्षोल्लास का वातावरण रहेगा। पारिवारिक सदस्यों के साथ मिलकर आप आनंदपूर्वक समय व्यतीत करेंगे। स्वास्थ्य अच्छा रहेगा। यश, कीर्ति और आनंद की प्राप्ति होगी। नौकरी में साथ काम करने वालों से सहयोग प्राप्त होगा। बीमार व्यक्ति को रोग से मुक्ति मिलेगी। ननिहाल की तरफ से अच्छे समाचार मिलेंगे तथा लाभ होगा।

कन्या:

संतान के भविष्य को लेकर परेशान हो सकते हैं। अपच और पेट दर्द की शिकायत हो सकती है। विद्यार्थियों की पढ़ाई में विघ्न आ सकता है। बौद्धिक चर्चा तथा बातचीत में भाग न लें। प्रिय व्यक्ति के साथ मुलाकात होगी। शेयर-सट्टा में सावधानी रखें।

तुला:

आपका दिन मध्यम फलदायी है। आर्थिक विषयों पर व्यवस्थित योजना बना सकेंगे। प्रियमित्रों के साथ आनंदपूर्वक समय बीतेगा। आभूषण, आमोद-प्रमोद के साधन एवं मनोरंजन के पीछे धन खर्च हो सकता है। आत्मविश्वास में वृद्धि होगी। छाती के दर्द से परेशानी कर सकते हैं। जमीन संबंधी मामलों में सावधानीपूर्वक व्यवहार करने की गणेशजी सलाह देते हैं। विद्यार्थियों की पढ़ाई में विघ्न आ सकता है।

वृश्चिक:

आज का दिन खुशीपूर्वक व्यतीत करेंगे। नए कार्य की शुरुआत करेंगे। घर में भाई-बहनों के साथ मेल-मिलाप रहेगा। मित्रों के साथ मुलाकात होगी। लघु प्रवास का योग है। आज आपके कार्य सफल होंगे। भाग्य में लाभदायक परिवर्तन होंगे। दुश्मनों और प्रतिस्पर्धी अपनी चाल में असफल रहेंगे। आपकी लोकप्रियता में वृद्धि होगी।

धनु:

आपका आज का दिन मध्यम फलदायी होगा। पारिवारिक सदस्यों के साथ गलतफहमी ना हो, इसका ध्यान रखें। आज आपके मानसिक व्यवहार में दृढ़ता कम होने से कोई भी निर्णय तेजी से नहीं ले सकेंगे। आज कोई महत्त्वपूर्ण निर्णय लेने से बचें। व्यर्थ धन खर्च और कार्यभार आपके मन को व्यवस्थित रखेंगे।

मकर:

आज आपकी राशि में चंद्रमा और केतु के संयोग से ग्रहण योग बना है। आप धार्मिक कार्यों में रुचि लेंगे। नौकरी-व्यवसाय में अनुकूल परिस्थिति रहेगी। आज आपका हर कार्य सरलता से पूर्ण होगा। मान-सम्मान मिलेगा। नौकरी में प्रमोशन के योग हैं। मित्रों-स्नेहीजनों से उपहार मिलेगा। गृहस्थ जीवन आनंदपूर्ण रहेगा। दुर्घटना के प्रति सजग रहें।

कुंभ:

आज किसी की जमानत लेने तथा आर्थिक लेन-देन से बचें। खर्च की मात्रा अधिक रहेगी। शारीरिक और मानसिक रूप से स्वस्थ्य रहेंगे। स्वजनों के साथ मतभेद ना हों, इस बात का ध्यान रखें। किसी का हित करने में स्वंय परेशानी में पड़ जाने की आशंका है। क्रोध पर नियंत्रण रखें, अन्यथा हानि हो सकती है।

मीन:

सामाजिक कार्यों या समारोहों में भाग लेने का अवसर आएगा। मित्रों-स्नेहीजनों के साथ की मुलाकात मन को खुशी देगी। सुंदर स्थान पर पर्यटन का आयोजन होगा। शुभ समाचार मिलेगा। जीवनसाथी और संतान से लाभ प्राप्त होगा। आकस्मिक धन प्राप्त होने की संभावना है। वस्तुएं खरीदने के लिए अनुकूल दिन है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *