राशिफल 23 दिसंबर 2018

 

मेष:

गणेशजी कहते हैं कि आज आपका मन चंचल रहेगा, जिसके कारण आपको निर्णय लेने में काफी परेशानी हो सकती है। इस वजह से कोई भी महत्वपूर्ण काम समय पर पूरा करने में दिक्कत आ सकती है। प्रतिस्पर्धियों से सामना होगा, इससे नए काम करने की प्रेरणा मिलेगी। आप किसी बौद्धिक या तार्किक चर्चा में भाग लेगें। आज छोटी यात्रा होने की संभावना है। मेष राशि में जन्मी महिलाओं को आज वाणी पर विशेषरूप से संयम रखना चाहिए। साहित्य लेखन के लिए अच्छा दिन होने के कारण आप अपनी प्रतिभा इस क्षेत्र में दिखा सकते हैं।

वृषभ:

आज आपको मानसिक रूप से स्थिर होकर काम करने की गणेशजी सलाह देते हैं। ऐसा नहीं होने पर अच्छे अवसर भी हाथ से जा सकते हैं। आज जिद करने के बजाए समाधानकारी रहें तो बेहतर होगा। यात्रा न करना ही ठीक होगा। भाई बंधुओं से प्रेम तथा सहयोग मिलेगा। कलाकारों, कारीगरों और लेखकों को अपनी प्रतिभा दर्शाने का अवसर मिलेगा। स्वास्थ्य अच्छा रहेगा। प्रतिस्पर्धियों को परास्त कर सकेंगे।

मिथुन:

गणेशजी के आशीर्वाद से आपका आज का दिन आर्थिक दृष्टि से लाभदायक रहेगा।
शारीरिक और मानसिक रूप से आप ताजगी और प्रसन्नता का अनुभव करेंगे। स्वादिष्ट भोजन और अच्छे कपड़े पहनने को मिलेगें। मित्रों तथा परिजनों के साथ आज का दिन आनंदपूर्वक बिताएंगे। उनकी तरफ से आपको भेंट-उपहार मिल सकते हैं। आर्थिक लाभ होगा। मन में आनेवाले नकारात्मक विचारों को खत्म करने की गणेशजी सलाह देते हैं। आपका दांपत्यजीवन अच्छा रहेगा।

कर्क:

गणेशजी कहते हैं कि आज आप मन में खिन्नता और भय का अनुभव कर सकते हैं। परिवार में मतभेद होने से पारिवारिक वातावरण तनावपूर्ण रह सकता है। मन में दुविधाएं रहेगीं, जिससे आप मानसिक रूप से बेचैन हो सकते हैं। वाणी पर संयम रखें अन्यथा मतभेद बढ़ सकते हैं। अपने स्वास्थ्य का ध्यान रखें। आज अत्यधिक खर्च हो सकता है। मानहानि से बचें। गलतफहमी दूर करने से आपको आपको मानसिक शांति मिलेगी।

सिंह:

गणेशजी की कृपा से आज व्यापार में लाभ और आय में वृद्धि होगी। उत्तम भोजन प्राप्त होगा। मित्रों के साथ रमणीय स्थान पर जा सकते हैं। महिला मित्र आज किसी काम में सहायता कर सकती हैं। बुजुर्गों तथा बड़े भाई- बहनों का सहयोग प्राप्त होगा। कोई शुभ
प्रसंग हो सकता है। वैवाहिक जीवन बेहतर रहेगा तथा पत्नी का सहयोग मिलेगा। गणेशजी के अनुसार, नई वस्तुओं की खरीदारी के लिए आज का दिन उत्तम है।

कन्या:

अगर आज आपने कोई नया काम करने की योजना बनाई है तो गणेशजी की कृपा से वह पूरी होगी। व्यापारियों और नौकरीपेशा लोगों के लिए आज का दिन लाभदायक रहेगा। उच्च पदाधिकारियों की कृपादृष्टि रहेगी, जिससे पदोन्नति होने के अवसर मिलेगें। पिता की तरफ से लाभ होगा। स्वास्थ्य अच्छा रहेगा। पारिवारिक वातावरण खुशनुमा रहेगा तथा पत्नी के साथ भी अच्छा वक्ता बीतेगा। व्यावसायिक कार्य से बाहर जाना हो सकता है।

तुला:

गणेशजी कहते हैं कि आज आप नए काम की शुरुआत का प्रयास करेगें। बौद्धिक कार्यों और साहित्य लेखन में सक्रिय रहेगें। तीर्थ यात्रा पर जाने का अवसर मिलेगा। विदेश में रहनेवाले मित्रों और सगे-संबंधियों के समाचार प्राप्त होगें, जिससे आपको प्रसन्नता होगी। सहकर्मियों का सहयोग आज आपको कम ही मिल पाएगा। संतान की चिंता सताएगी। आज किसी भी चर्चा या वाद-विवाद में नहीं उतरने की गणेशजी सलाह देते हैं।

वृश्चिक:

आज अपने स्वास्थ्य का विशेष ध्यान रखने के लिए गणेशजी कहते हैं। कफ, सांस या पेट की परेशानी हो सकती है। शारीरिक और मानसिक रूप से आप अस्वस्थ्य महसूस कर सकते हैं। क्रोध पर नियंत्रण रखना होगा। किसी भी अनैतिक काम तथा सरकार विरोधी कामों से दूर रहें अन्यथा आप मुसीबत में आ सकते हैं। पानी से दूर रहें। आज आप ज्यादा खर्च कर सकते हैं, जेब का ध्यान रखें।

धनु:

गणेशजी के आशीर्वाद से आपका आज का दिन सुख-शांति और आनंद में व्यतीत होगा। मित्रों के साथ अच्छा दिन बीतेगा। स्वादिष्ट भोजन तथा नए कपड़े प्राप्त होगें। विपरीत लिंग के लोगों के प्रति आकर्षण रहेगा आज मन में चंचलता रहने से विचार स्थिर नहीं रह पाएंगे। भागीदारी में लाभ होगा। सार्वजनिक जीवन में मान-सम्मान मिलेगा। उत्तम वैवाहिक सुख की प्राप्ति होगी।

मकर:

आज आपका स्वास्थ्य अच्छा रहेगा। यश, कीर्ति मिलेगी और आनंद की प्राप्ति होगी। परिजनों के साथ आनंदपूर्वक समय व्यतीत होगा। व्यापार के विकास के लिए दिन शुभ फलदायक साबित होगा, ऐसा गणेशजी कहते हैं। धन लाभ का योग है। सहकर्मियों का सहयोग मिलेगा। प्रतिस्पर्धियों को पराजित कर सकेंगे। कानूनी मामलों में आज दखल नहीं करने की गणेशजी सलाह देते हैं।

कुंभ:

आज वैचारिक रूप से आपमें काफी व्यग्रता रह सकती है। इस कारण कोई भी महत्त्वपूर्ण निर्णय नहीं लेना ही हितकर होगा। यात्रा-प्रवास में परेशानी हो सकती है। निर्धारित कार्य पूरा नहीं होने के कारण आपको काफी निराशा हो सकती है। पेट-दर्द हो सकता है, खान-पान का ध्यान रखें। संतान की तबीयत या पढ़ाई के संबंध में चिंता हो सकती है।

मीन:

गणेशजी कहते हैं कि आज आप खुद में ताजगी और स्फूर्ति का अभाव महसूस कर सकते हैं। मां के स्वास्थ्य का ध्यान रखें। रिश्तेदारों तथा मित्रों के साथ वाद-विवाद हो सकता है। कई परेशानियां तथा विरोधी परिस्थियों के कारण आपका शारीरिक और मानसिक स्वास्थ्य खराब हो सकता है। किसी भी तरह का दस्तावेज संबंधी कार्य करने में सावधानी रखें। ऐसी परिस्थिती उत्पन्न हो सकती है, जो आपकी मानहानि का कारण बनें। महिलाएं पानी से संबंधित कार्य संभलकर करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *