रायपुर में अवैध रूप से सैनिटाइजर बनाने की फैक्ट्री में छापा, रॉ मटेरियल जब्त

रायपुर
छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) की राजधानी रायपुर (Raipur) के पास दलदल सिवनी रोड पर सैनीटाइज़र की फैक्टरी में ड्रग डिपार्टमेंट ने छापामार कार्रवाई की है. इंडो जर्मन बायो साइंस के नाम से यहां फर्म संचालित हो रही थी. बताया जा रहा है कि यहां अवैध रूप से नकली सैनिटाइजर बनाने का काम धड़ल्ले से चल रहा था. बगैर लाइसेंस के ये फर्म संचालित हो रही थी. शिकायत के बाद ड्रग डिपार्टमेंट ने यहां छापा मारा और कार्रवाई की.

मिली जानकारी के मुताबिक फर्म के संचालक नीलेश गुप्ता से पूछताछ की जा रही है. फर्म से करीब 5000 लीटर से अधिक रॉ मटेरियल जब्त किया गया है. जिसकी कीमत लाखों रुपये आंकी जा रही है. पुलिस को भी मामले की सूचना दी गई है. बताया जा रहा है कि पूछताछ के बाद मामले में बड़ी कार्रवाई की जा सकती है. इस तरह से संचालित दूसरी फर्मों की भी जानकारी जुटाई जा रही है.

लॉकडाउन व धारा 144 का उल्लंघन करने के मामले में एफआईआर दर्ज की गई है. विदेश यात्रा की जानकारी छिपाने पर 36 लोगों के खिलाफ अपराध दर्ज किया गया है. रायपुर में 1, गरियाबंद में 2, धमतरी में 1, महासमुंद 1, बलौदाबाजार में 3, दुर्ग में 6, बेमेतरा में 1, बालोद में 1, बिलासपुर में 5, मुंगेली में 1, रायगढ़ में 1, जांजगीर-चाम्पा में 1, गौरेला-पेंड्रा-मरवाही में 1, सरगुजा में 1, कोरिया में 1, सूरजपुर में 2, बस्तर में 1, कोंडागांव में 2 और बीजापुर में 1 के खिलाफ अपराध दर्ज किया गया है. साथ ही लोगों को समझाइस भी दी जा रही है. लापरवाही बरतने वालों पर सख्ती की तैयारी भी पुलिस कर रही है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *