रायपुर की पूर्णिमा आज बनेंगी झारखंड के सीएम की बहू

रायपुर
 झारखंड के भुख्यमंत्री रघुवर दास का छत्तीसगढ़ से तो वैसे तो पुराना गहरा नाता है, उनके परिवार के कई लोग रायपुर में रहते हैं, वहीं अब वे अपने इकलौते बेटे ललित का विवाह भी रायपुर की साधारण परिवार की लड़की पूर्णिमा साहू से करने जा रहे हैं। पूर्णिमा के पिता भागीरथी साहू, साहूकार हैं, वहीं मां कौशल्या शिक्षक। शुक्रवार को पूर्णिमा व ललित परिणय सूत्र में बंध जाएंगे।

विवाह समारोह की यहां जोर-शोर से तैयारी चल रही है। वीआईपी चौक स्थित होटल में करीब दो हजार लोगों के रुकने की व्यवस्था की गई है। हवाई अड्डे के करीब होटल में सात फेरों की तैयारी की जा रही है। शादी में प्रदेश के तमाम भाजपा नेता शामिल होंगे। छत्तीसगढ़ के पूर्व सीएम रमन सिंह भी शामिल होंगे।

 सीएम की होने वाली बहू पूर्णिमा ने बताया कि जब इतने बड़े परिवार का रिश्ता आया तो मैं काफी घबरा गई थी। मन में कई सवाल आ रहे थे कि आखिर मुझे ही क्यों पसंद किया गया? इसी बीच जब ससुरजी से वीडियो कॉल पर बात हुई तो मन को शांति मिली।

साधारण परिवार की तरह ही होगी शादी

शादी की तैयारी साधारण परिवार की तरह की जा रही है। वीआईपी रोड स्थित होटल की तैयारी कर रहे राजेश तुल्सीयन ने बताया कि शादी सामान्य परिवार की तरह की जा रही है। विवाह में बस अतिथियों के स्वागत पर विशेष ध्यान देने को कहा गया है। बाकी सब सामान्य ही होगा।

अतिथियों के ठहरने की अलग व्यवस्था

वीआइपी चौक स्थित होटल में अतिथियों के ठहरने की व्यवस्था की गई है। होटल में दो हजार लोगों के रुकने और खाने-पीने का इंतजाम है। साथ ही वहीं विवाह की सभी रस्में हवाई अड्डे के करीब स्थित होटल में की जाएंगी।

छत्तीसगढ़ी रीति-रिवाज से होगा विवाह

झारखंड के सीएम के बेटे का विवाह छत्तीसगढ़ी रीति-रिवाजों के अनुसार किया होगा। वहीं सीएम के समधी बनने वाले भागीरथी के ब्रम्हपुरी स्थित घर में तमाम रस्मों की शुरुआत की जा चुकी है। लड़की पर तेल-माटी और हल्दी जैसी रस्म गुरुवार को हुई।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *