राम मंदिर पर SC में फिर टली सुनवाई, रविशंकर प्रसाद ने कहा- जल्द हो केस का समाधान

नई दिल्ली
सुप्रीम कोर्ट में अयोध्या मामले पर सुनवाई में लगातार हो रही देरी पर केंद्रीय कानून मंत्री रविशंकर प्रसाद ने प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए पूछा कि आखिर इतनी देरी क्यों हो रही है? उन्होंने कहा कि देश की जनता इस मामले पर जल्दी फैसला चाहती है। उन्होंने कहा कि मंदिर मामला अदालत में 70 साल से लटका है। रविशंकर प्रसाद ने कहा, 'देश की जनता अयोध्या में राम मंदिर का निर्माण चाहती है। बतौर देश के नागरिक मैं कहना चाहूंगा कि इस मामले का जल्द से जल्द समाधान होना चाहिए।'

 

रविशंकर ने कहा कि अयोध्या केस में कोर्ट को तेजी दिखानी चाहिए। उन्होंने साथ ही कहा कि अयोध्या विवाद का संवैधानिक तरीके से हल निकलेगा। बता दें कि सुप्रीम कोर्ट में अयोध्या मामले पर 29 जनवरी को होने वाली सुनवाई टल गई है। 2 दिन पहले ही सीजेआई रंजन गोगोई ने अयोध्या मामले की सुनवाई के लिए 5 सदस्यीय नई संवैधानिक बेंच का गठन किया था। सुप्रीम कोर्ट के अडिशनल रजिस्ट्रार लिस्टिंग की ओर से रविवार को जारी नोटिस के मुताबिक संवैधानिक बेंच में शामिल जस्टिस एस. ए. बोबडे 29 जनवरी को मौजूद नहीं रहेंगे, इस वजह से मामले की सुनवाई नहीं होगी।

जस्टिस यू. यू. ललित के मामले की सुनवाई से खुद को अलग करने के बाद नए बेंच का गठन किया गया है। पहले से सुनवाई की तारीख 29 जनवरी तय की गई थी लेकिन अब यह तारीख कैंसल कर दी गई है इसके बाद नई तारीख तय की जाएगी। बता दें कि चीफ जस्टिस रंजन गोगोई ने अयोध्या मामले की सुनवाई के लिए शुक्रवार को नई संवैधानिक बेंच का गठन किया। नई बेंच में जस्टिस अशोक भूषण और जस्टिस अब्दुल नजीर को शामिल किया गया है। बेंच के तीन अन्य जजों में CJI, जस्टिस एस. ए. बोबडे और जस्टिस डीवाई चंद्रचूड़ शामिल हैं। इससे पहले, अयोध्या मामले के लिए गठित पुरानी बेंच से जस्टिस यू. यू. ललित ने खुद को दूर कर लिया था, जिसके बाद सीजेआई ने नई बेंच का गठन किया।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *