रामदास अठावले ने मांगीं 10 सीटें विधानसभा चुनाव में

मुंबई
 महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव से पहले ही राज्य में सियासी गतिविधियों में काफी तेजी देखने को मिल रही है। यों तो हर राजनीतिक दल विधानसभा चुनाव की तैयारियों के साथ ही जमीनी स्तर पर खुद को मजबूत बनाने के प्रयास में जुटा है, लेकिन पार्टियों के बीच खींचतान भी होने लगी है। इस बीच खबर आ रही है कि भारतीय जनता पार्टी के शासन वाले प्रदेश में केंद्रीय मंत्री रामदास अठावले पार्टी का खेल बिगाड़ सकते हैं।

दरअसल, बृहस्पतिवार को रिपब्लिकन पार्टी ऑफ इंडिया के नेेता और केंद्र सरकार में मंत्री रामदास अठावले ने कहा है कि वह भाजपा के चुनाव चिह्न पर इलेक्शन नहीं लड़ेंगे। उन्होंने प्रदेश की मौजूदा भाजपा-शिवसेना गठबंधन सरकार से अपने राजनीतिक दल आरपीआई के लिए अलग सीटें मांगीं हैं।

अठावले ने कहा कि भाजपा-शिवसेना ने अपनी सहयोगी पार्टियों को 18 सीटें देने का फैसला लिया है। इसमें आरपीआई ने 18 में से 10 सीटों की मांग की है। अठावले ने कहा कि महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव में हम अपने चुनाव चिह्न पर लड़ेंगे। हम नहीं चाहते हैं कि भाजपा के चुनाव चिह्न पर लड़ें।

गौरतलब है कि बीते एक माह में शिवसेना ने भाजपा के सामने सीटों के बंटवारे को लेकर अनौपचारिक प्रस्ताव रखा। हालांकि भाजपा की तरफ से इसका कोई जवाब नहीं आया है।

अंदरखाने से खबरें है कि भाजपा चाहती है कि शिवसेना को 288 में से 100 सीटें ही दीं जाएं, और शिवसेना की मांग इससे ज्यादा की होगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *