रानू मंडल को लता मंगेशकर ने दी नसीहत, बोलीं- ‘कॉपी करने से बस अटेंशन मिलती है, लंबे तक सफलता नहीं’

 नई दिल्ली 
पश्चिम बंगाल  में रेलवे स्टेशन पर सुरों की मलिका लता मंगेशकर का गाना 'एक प्यार का नगमा' गा कर रातों रात फेमस हुईं रानू मंडल रानू मंडल  आज कल खबरों में छाई हुईं है। रानू मंडल की मधुर की स्वर की हर तरफ तारीफ हो रही है। आपको बता दें कि रानू मंडल हिमेश रेशमिया के लिए 3 गाने रिकॉर्ड कर चुकी हैं। इसके साथ ही उन्हे कई ऑफर्स भी मिल चुके हैं। अब रानु मंडल के लिए पहली बार लता मंगेशकर का रिएक्शन आया है। लता मंगेशकर ने रानु की तारीफ करते हुए उन्हें एक ऐसी नसीहत दे दी है जिसे लेकर काफी बातें की जा रही हैं। 

दरअसल, आईएएनएस को दिए इंटरव्यू में लता मंगेशकर ने रानू मंडल के बारे में बात करते हुए कहा- अगर मेरे नाम और काम से किसी का भला होता है तो मैं अपने आप को खुशकिस्मत समझती हूं। लेकिन मैं यह भी महसूस करती हूं कि नकल करने से आपको लंबे समय तक सफलता नहीं मिल सकती है। किशोर दा, मोहम्मद रफी, आशा भोसले और मुकेश के गाने गाकर आकांक्षी गायकों को कुछ समय के लिए अटेंशन मिलती है लेकिन यह ज्यादा समय तक नहीं रहता है।  

टीवी पर म्यूजिक शो में आने वाले प्रतियोगियों के लिए चिंता जताते हुए लता मंगेशकर ने कहा- कई बच्चे मेरे गाने बहुत ही खूबसूरती से गाते हैं लेकिन कितनों को उनकी पहली सफलता के बाद याद रखा गया होगा। मैं सिर्फ सुनिधि चौहान और श्रेया घोषाल को जानती हूं। आकांक्षी गायकों को लता जी ने सलाह लेते हुए कहा लता मंगेशकर ने कहा कि ऑरिजिनल रहो। सभी सिंगर्स के एवरग्रीन गाने गाओं लेकिन कुछ समय बाद गायक को अपना गाना ढूंढना चाहिए। लता जी ने अपनी बहन आशा भोसले का उदाहरण देते हुए कहा कि अगर आशा अपने स्टइल में गाने की जिद नहीं करती तो वह मेरी परछाई बनकर रह जाती है। वह इस बात का सबसे बड़ा उदाहरण है कि व्यक्ति की प्रतिभा उसे कितनी दूर तक ले जा सकती है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *