रात में ग्रामीणों ने खदेड़ कर पकड़ा चोर, जमकर धुनाई करने से हुई मौत

भगवानपुर (वैशाली) 
बिहार के वैशाली जिले के सराय थाना क्षेत्र के अख्तियारपुर पटेढ़ा गांव में सोमवार की देर रात ग्रामीणों ने एक चोर को पकड़ कर पीट-पीट कर मार डाला। इस घटना के बाद पुलिस महकमे में खलबली मच गयी। सूचना मिलते ही स्थानीय पुलिस घटना स्थल पर पहुंची और चोर के शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल हाजीपुर भेज दिया। मृतक की पहचान नहीं हो सकी है। 

घटना के संबंध में बताया जाता है चोर करीब दो बजे रात में अख्तियारपुर पटेढ़ा गांव निवासी संतलाल पासवान के घर में घुस कर चोरी का प्रयास कर रहा था। इसी दौरान गृहस्वामी की नींद खुल गई। गृहस्वामी को देखते ही चोर अपने हाथ में लिए कटर एवं लोहे के रड से प्रहार कर संतलाल पासवान और उसकी पत्नी का सर फोड़ दिया और भागने लगा। भागने के दौरान चोर को ग्रामीणों ने खदेड़ कर पकड़ लिया एवं जमकर धुनाई कर दी जिससे उसकी घटना स्थल पर ही मौत हो गयी। 

इस संबंध में गृह स्वामी ने अज्ञात चोरों के खिलाफ सराय थाने में मामला दर्ज कराया है। दूसरी ओर घटना की प्राथमिकी सराय थानाध्यक्ष धर्मजीत महतो के लिखित बयान पर भी दर्ज की गयी। प्राथमिकी में कहा गया है कि अज्ञात ग्रामीणों द्वारा मारपीट किए जाने से चोर की मौत हुई। थानाध्यक्ष ने बताया ग्रामीणों ने एक चोर को रंगेहाथ पकड़ लिया था। मारपीट के दौरान चोर की मौत हो गई।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *