रात भर जारी रहेगी पेट्रोलिंग, दिल्ली पुलिस की अफवाहों पर ध्यान न देने की अपील

 
नई दिल्ली 

देश को झकझोर देने वाली दिल्ली हिंसा में अब तक 41 लोगों की मौत हो चुकी है. इस हिंसा पर अब काबू पाया जा चुका है. हालांकि 4 की शांति के बाद रविवार शाम को दिल्ली में तनाव की खबरें सामने जरूर आईं लेकिन दिल्ली पुलिस ने इन खबरों को अफवाह करार दिया और शांति बनाए रखने की अपील की.

दिल्ली हिंसा में अब तक 250 से ज्यादा FIR दर्ज की जा चुकी है. आर्म्स एक्ट के तहत 40 से ज्यादा केस दर्ज हुए हैं. अब तक हिरासत में लिए गए और गिरफ्तार किए गए लोगों की संख्या भी 900 के पार पहुंच चुकी है.

पुलिस ने सोशल मीडिया में भड़काऊ पोस्ट को लेकर भी शिकंजा कसा है. इस मामले से जुड़े 13 केस दर्ज हो चुके हैं. दिल्ली में हिंसा से जुड़े 12 मामलो में SIT ने साइबर सेल से मदद मांगी है. उपद्रवियों की पहचान के लिए सीसीटीवी के खराब क्वालिटी वाले विजुअल्स सौंपे गए हैं.
 
दिल्ली हिंसा में फरार चल रहे पार्षद ताहिर हुसैन की तलाश में दिल्ली पुलिस जुट गई है. पुलिस ताहिर हुसैन के पुश्तैनी घर अमरोहा भी पहुंची है. आम आदमी पार्टी के निलंबित पार्षद ताहिर हुसैन पर आईबी कर्मी अंकित शर्मा की हत्या के गंभीर आरोप हैं. परिजनों के मुताबिक, ताहिर हुसैन के इशारे पर अंकित की हत्या की गई. दिल्ली के खजूरी खास इलाके में ताहिर हुसैन के घर के बाहर पुलिस तैनात है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *