राज्यसभा की जंग: कांग्रेस की चिट्ठी पर राजद की दो टूक, हम हर बार कुर्बानी नहीं दे सकते

 पटना 
बिहार में राज्यसभा सीट के लिए राष्ट्रीय जनता दल और कांग्रेस के बीच घमासान तेज हो गया है। बिहार कांग्रेस प्रभारी शक्ति सिंह गोहिल की खुली चिट्ठी के बाद अब राजद विधायक भाई वीरेंद्र का बयान आया है। उन्होंने कहा है कि पिछले चुनाव में हमारी पार्टी ने कांग्रेस के एक उम्मीदवार को राज्यसभा भेजा था लेकिन हर बार हम कुर्बानी नहीं दे सकते।

इससे पहले शक्ति सिंह गोहिल ने एक खुली चिट्ठी जारी कर राजद का पुराना वादा याद दिलाया था। उन्होंने लिखा, 'एक अच्छे आदमी का कर्तव्य होता है कि जान जाए लेकिन वचन न जाए। आशा है कि राजद अपने वादे को निभाएगा।' कांग्रेस के मुताबिक, लोकसभा चुनाव के वक्त राजद ने कांग्रेस को नौ सीटों के अतिरिक्त राज्यसभा की भी एक सीट का आश्वासन दिया था।

  
शक्ति सिंह गोहिल की चिट्ठी सामने आने के बाद राजद की तरफ से विधायक भाई वीरेंद्र की प्रतिक्रिया आई है। न्यूज एजेंसी एएनआई के मुताबिक, उन्होंने कहा कि हम बिहार अपने दो उम्मीदवार को राज्यसभा भेजेंगे और कांग्रेस हमें समर्थन देगी। पिछले राज्यसभा चुनाव के दौरान हमने कांग्रेस को एक सीट दिया था, लेकिन हर बार हम कुर्बानी नहीं दे सकते।

राजद अपने दो उम्मीदवारों को राज्यसभा भेजना चाहता है जबकि कांग्रेस एक सीट पर अपना दावा कर रही है। चर्चा है कि कांग्रेस के पास दो प्रमुख दावेदार हैं। शक्ति सिंह गोहिल और शत्रुघ्न सिन्हा। इन्हीं दोनों को आगे कर कांग्रेस की कोशिश राजद से एक सीट लेने की है। सूत्रों का दावा है कि राजद फिलहाल कांग्रेस के वरिष्ठ नेता अहमद पटेल को मनाने में लगा है, जो शक्ति सिंह के लिए अड़े हुए हैं। गोहिल को पटेल का अत्यंत करीबी माना जाता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *