राज्यपाल से विभिन्न प्रतिनिधि मंडल ने मिलकर दी शुभकामनाएं

रायपुर
राज्यपाल सुश्री अनुसुईया उइके से राजभवन में पवन जैन के नेतृत्व में जैन समाज के प्रतिनिधिमण्डल ने सौजन्य मुलाकात की। उन्होंने सुश्री उइके को छत्तीसगढ़ की राज्यपाल बनने पर हार्दिक बधाई एवं शुभकामनाएं दी।

इसी प्रकार छत्तीसगढ़ राज्य आर्थिक अपराध अन्वेषण ब्यूरो के अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक जी.पी. सिंह ने सौजन्य मुलाकात की। वहीं पंडित दीनदयाल स्मृति स्वास्थ्य विज्ञान एवं आयुष विश्वविद्यालय रायपुर के कुलपति डॉ. अशोक कुमार चन्द्राकर ने सौजन्य मुलाकात की। उन्होंने राज्यपाल को आयुष विश्वविद्यालय के गतिविधियों की जानकारी दी।

इसके अलावा राज्यपाल सुश्री अनुसुईया उइके से राजभवन में सेन्ट्रल बैंक आॅफ इंडिया, रायपुर की क्षेत्रीय प्रबंधक श्रीमती पॉपी शर्मा ने सौजन्य मुलाकात की। उन्होंने राज्यपाल को बैंक की गतिविधियों की जानकारी दी। राज्यपाल ने कहा कि गरीबों का जीवन स्तर ऊंचा उठाने के लिए शासन द्वारा संचालित विभिन्न योजनाओं के तहत जरूरतमंदों को समय पर ऋण उपलब्ध कराएं। इसके लिए बैंक हेल्पलाइन नंबर भी जारी कर सकते हैं। उन्होंने कहा कि हितग्राहीमूलक योजनाओं के तहत प्राप्त ऋण के आवेदन पत्रों की जांच संवेदनशीलता से करें और छोटी-मोटी कमियों के कारण आवेदन निरस्त न करें बल्कि हितग्राहियों से संबंधित अभिलेख मंगाकर ऋण स्वीकृत करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *