राज्यपाल राम नाईक बोले- आजम के ट्रस्ट को फायदा पहुंचाने की जांच करें

 
प्रदेश के राज्यपाल राम नाईक ने पूर्व नगर विकास मंत्री आज़म खां के ट्रस्ट को गैर-कानूनी ढंग से मदद करने के मामले की जांच के लिए प्रदेश के नगर विकास मंत्री सुरेश खन्ना को पत्र लिखा है। राज्यपाल ने कहा है कि कांग्रेस के अल्पसंख्यक प्रकोष्ठ के नेता फैसल खां लाला ने उनसे शिकायत की है। इस पर जांच की जानी चाहिए।

मंत्री सुरेश खन्ना को लिखे पत्र में राज्यपाल ने कहा है कि फैज़ल खां लाला ने आरोप लगाए हैं कि रामपुर नगर पालिका के चेयरमैन के संरक्षण में भ्रष्टाचार चरम पर था। तोपखाना बापू माल में सालों से बनी सैकड़ों दुकानों को कमजोर-गरीब आम आदमी को न देकर जौहर यूनिवर्सिटी को आवंटित कर दी गई। यही नहीं कस्तूरबा गांधी पक्षी विहार पार्क पर कब्जा कर जौहर ट्रस्ट को हस्तांतरित कर दिया गया।

शिकायत में आरोप लगाए गए हैं कि कूड़ा निस्तारण के लिए प्लांट लगाने के नाम पर पांच करोड़ का भुगतान वर्ष 2015 में किया गया। चार करोड़ की सफाई मशीनों को जौहर विश्वविद्यालय में इस्तेमाल किया गया।

यही नहीं नगर पालिका इलाके के बाहर  दो करोड़ रुपये की कीमत का ट्यूबवेल बनाए गए और पानी नगर पालिका क्षेत्र की जनता को नहीं मिला। शिकायत में मांग की गई है कि चेयरमैन व दोषी अधिकारियों के विरुद्ध जांच करवा कर दंडात्मक कार्यवाही कराई जाए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *