राज्यपाल और सीएम ने प्रदेशवासियों को भगवान जगन्नाथ की रथयात्रा दी शुभकामनाएं

रायपुर
 ऐतिहासिक और धार्मिक पंरपरा की पहचान रथयात्रा कोरोना संकट के दौर में भी नहीं थमी है. आज भगवान जगन्नाथ की रथयात्रा निकाली जाएगी. इस अवसर पर राज्यपाल अनुसुईया उइके और मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने प्रदेशवासियों को रथयात्रा की बधाई और शुभकामनाएं दी है.

राज्यपाल अनुसुईया उइके ने भगवान जगन्नाथ की रथयात्रा पर्व के अवसर पर प्रदेशवासियों को बधाई देते हुए कहा कि रथयात्रा हमारी आस्था एवं संस्कृति से जुड़ा पर्व है. ऐसे त्योहार हम सबको एक सूत्र में बंधने का अवसर देते हैं और आपसी सौहार्द्र बढ़ाते हैं. राज्यपाल ने इस अवसर पर सभी नागरिकों की खुशहाली की कामना की है.

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने भगवान जगन्नाथ से सभी नागरिकों की सुख, समृद्धि और खुशहाली की प्रार्थना की है. सीएम बघेल ने कहा कि भगवान जगन्नाथ की रथयात्रा सौहार्द, भाई-चारे और एकता का प्रतीक मानी जाती है. पूरे देश में हर साल भक्ति-भाव और उत्साह से रथयात्रा का आयोजन किया जाता है और हजारों लोग इसमें शामिल होते हैं. छत्तीसगढ़ से लगे उड़ीसा राज्य के पुरी में भगवान जगन्नाथ का धाम है. पड़ोसी राज्य होने के कारण प्राचीन काल से ही छत्तीसगढ़वासियों की भगवान जगन्नाथ में गहरी आस्था और जुड़ाव रहा है.

मुख्यमंत्री ने कोरोना संक्रमण को देखते हुए लोगों से अपील की है कि लोग एक जगह भीड़ लगाने से बचें. भगवान जगन्नाथ की आराधना सोशल डिस्टेंसिंग और संक्रमण से बचाव के लिए जारी दिशा-निर्देशों का पालन करते हुए करें.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *