राजबब्बर ने जीत के लिए ग्वालियर के इस मंदिर में की परिक्रमा, लगाई अर्जी

ग्वालियर
फिल्म अभिनेता एवं उत्तरप्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष राज बब्बर बीते रोज अचानक ग्वालियर पहुंचे। यहां उन्होंने रामबाग काॅलोनी शिंदे की छावनी स्थित संकट मोचन हनुमान मंदिर में पूजा-अर्चना की। हनुमानजी की परिक्रमा करने के बाद लोकसभा चुनाव में अपनी जीत के लिए लिखित में अर्जी लगाई और हनुमानजी के कान में अपनी मनोकामना बताकर संकल्प की सुपाड़ी भी रखी।

संकट मोचन हनुमान मंदिर के मुखिया सूर्यकांत शर्मा ने उन्हें पूजा करवाई। मंदिर में हनुमानजी की उत्तरमुखी प्रतिमा स्थापित है। राज बब्बर यहां पहली बार 2009 में आए थे, जब उन्होंने फिरोजाबाद सीट से चुनाव लड़कर मुलायम सिंह की बहू और सपा उम्मीदवार डिंपल यादव को हराया था। गौरतलब है शंकराचार्य स्वामी स्वरूपानंद सरस्वती भी जब भी ग्वालियर आते हैं सूर्यकान्त शर्मा जी के घर ही ठहरते हैं और इसी मंदिर पर पूजा करते हैं।

राज बब्बर इस बार फतेहपुर सीकरी सीट से लोकसभा चुनाव लड़ रहे हैं , पार्टी ने पहले उन्हें मुरादाबाद से टिकट दिया था। बाद में उनकी मांग पर फतेहपुर सीकरी सीट से टिकट दिया गया। राजबब्बर ने 2014 का लोकसभा चुनाव गाजियाबाद से लड़ा था। इसमें भाजपा के वीके सिंह ने उन्हें बड़े अंतर से हराया था। इसलिए वे एक बार फिर 2009 की जीत दोहराना चाहते हैं। इसलिए ग्वालियर के संकट मोचन मंदिर पर पूजा अर्चना करने आये थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *