राजनैतिक संरक्षण में फला-फूला जहरीली शराब का कारोबार

कानपुर
कानपुर में पिछले दिनों जहरीली शराब से हुई मौतों को लेकर पुलिस ने खुलासा किया है. पुलिस का दावा है कि पिछली सरकारों में राजनैतिक संरक्षण में मिलावटी शराब का कारोबार खूब फला-फूला. घाटमपुर थाना क्षेत्र मे पुलिस ने तीन शराब कारोबारियों को गिरफ्तार किया है. जिनका सरगना बसपा नेता है और अपनी गाड़ी में भाजपा का झंडा लगाकर घूम रहा था. पुलिस का दावा है कि पिछले 10 सालों से राजनैतिक संरक्षण में शराब माफियों ने लोगों की जान जोखिम में डालकर रुपया छापा है.

घाटमपुर पुलिस ने रविवार रात एक एसयूवी कार से 50 पेटी से अधिक अवैध शराब बरामद की. एसयूवी कार बसपा नेता कल्लू मिश्रा की है, जबकि वह गाड़ी पर सत्तारूढ़ भाजपा का झंडा लगा रखा है. नंबर प्लेट भी भाजपा के रंग में रंगी है. प्रेस कॉन्फ्रेंस में एसएसपी ने बताया कि घाटमपुर में तीन लोगों को गिरफ्तार किया गया है.

गौरतलब है कि घाटमपुर में शराब से हुई नौ मौतों के बाद पुलिस ने सरगना योगेंद्र कुशवाहा को गिरफ्तार किया था. जो बसपा पार्टी में जिला पंचायत सदस्य रहने के साथ ही घाटमपुर विधानसभा का बसपा कोआर्डिनेटर रह चुका है. योगेंद्र कुशवाहा का सहयोगी अमित कठेरिया भी बसपा पार्टी में सक्रिय था. जिसे एक दिन पहले ही पुलिस ने मुठभेड़ के बाद गिरफ्तार किया था.

बरामद की गयी एसयूवी कार कल्लू मिश्रा की है और उसपर भाजपा का झंडा लगा हुआ है. पुलिस से बचने के लिये यह लोग जिस पार्टी की सरकार होती है. उसी पार्टी का झंडा लगाकर चलते है. पिछले कई दशकों से सत्ताधारी दलों के संरक्षण में यह कारोबार फल-फूल रहा था.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *