राजधानी स्थित पत्रकार भवन को जिला प्रशासन ने किया जमींदोज

भोपाल
राजधानी के मालवीय नगर में स्थित पत्रकार भवन को तोड़ने के लिए नगर निगम और जिला प्रशासन का अमला सुबह सुबह ही पत्रकार भवन पहुंचा। पत्रकार भवन तोड़ने के पहले कलेक्टर और कमिश्नर ने पत्रकार भवन पहुंच कर वहां की स्थिति का जायजा लिया।  बताया जा रहा है कि कलेक्टर और कमिश्नर का राउण्ड खत्म होते ही तोड़ने की कार्रवाई शुरू कर दी गई हैं। गौर तलब है कि जनसम्पर्क विभाग भोपाल द्वारा और पत्रकार भवन को 30 साल लीज पर दिया गया था। लेकिल 30 साल की लीज खत्म होने के बाद भी पत्रकार संघ के द्वारा भवन को खाली नहीं किया जा रहा था, जिसके बाद मामला हाईकोर्ट पहुंचा था।  वहां से भी संघ को कोई सफलता नहीं मिली थी।

जानकारी के मुताबिक 2 दिन पहले भवन में जिला प्रशासन ने ताड़ा लगाने के बाद आज सुबह तोड़ने के लिए अमला पहुंचा और कार्रवाई शुरू कर दी। कार्रवाई के बाद मौेके पर पुलिस बल और अन्य विभाग के अधिकारी मौजूद हैं। निगम द्वारा जिस भवन को तोड़ा जा रहा है उस भवन पर नगर निगम का 70 लाख रुपए बकाया हैं। जानकारी के मुताबिक नगर निगम को पत्रकार भवन से 70 लाख रुपए की संपत्ति कर की राशि वसूल करनी हैं।

प्रदेश की राजधानी के मालवीय नगर में स्थित पत्रकार भवन जर्जर हो चुका था। लोगों का कहना है पत्रकार भवन काफी जर्जर हो गया था। भवन के जर्जर होने के बाद कोई हादसा न हो जाए शायद इस लिए भवन को तोड़ा जा रहा है। गौरतलब है कि इस भवन में मध्य प्रदेश पत्रकार संघ के आॅफिस भी स्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *