राजधानी भोपाल में आवारा कुत्तों का आतंक : 6 साल के बच्चे को नोंच-नोंचकर मार डाला

भोपाल
राजधानी भोपाल में शुक्रवार रात दिल दहलाने वाली घटना घटी. यहां आवारा कुत्तों ने 6 साल के बच्चे को नोंच डाला. बच्चे की वहीं मौत हो गयी. ये घटना अवधपुरी इलाके में घटी. बच्चे की मौत के बाद नगर निगम ने आवारा कुत्तों को पकड़ने के लिए अभियान छेड़ा.

भोपाल में कल रविवार को मतदान है. प्रशासन जब हाई अलर्ट पर है और जगह-जगह पुलिस तैनात है, तब ये दर्दनाक वाकया हुआ. 6 साल का संजू जाटव अपने घर के पास खेल रहा था. पास में ही नाला था. उसी दौरान वहां घूम रहे 10-12 आवारा कुत्तों ने उस पर हमला कर दिया. वो बच्चे को घसीट कर नाले के किनारे ले गए और उस पर टूट पड़े. बच्चे को बुरी तरह से जगह-जगह से नोंच दिया. 10-12 कुत्तों के सामने 6 साल का मासूम कुछ नहीं कर पाया.

पिता हरिसिंह जाटव जब काम से घर लौटे तब उन्होंने संजू को ढूंढा. मां संजू को ढूंढने बाहर आई तो बच्चे को नाले के पास लहू-लुहान और बेहोश पड़ा देखा. उसके ऊपर कुत्ते झपट रहे थे. मां की चीख़-पुकार सुनकर पिता और आसपड़ोस के लोग दौड़े और कुत्तों को भगा कर संजू को उठाया. वो उसे फौरन अस्पताल ले गए, लेकिन तब तक बच्चे की मौत हो चुकी थी.

संजू के पिता  टेंट हाउस में  नौकरी करते हैं. संजू सबसे बड़ा और इकलौयेता बेटा था. उनकी 4 साल और 1 महीने की बेटी हैं. इस दिल दहलाने वाली घटना के बाद नगर निगम की नींद खुली और उसका अमला आवारा कुत्तों को पकड़ने के लिए पहुंचा, देर रात तक धरपकड़ जारी थी.यह पहली घटना नहीं है इससे पहले भी मध्य प्रदेश की राजधानी में कुछ महीने पहले ऐसी घटनाएं हो चुकी हैं.उस समय जिम्मेदारों ने दावा किया था कि अब ऐसी दूसरी घटना नहीं होगी.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *