राजधानी के फ्लोरेंस होटल में लगी भीषण आग

रायपुर
 छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर के वीआईपी रोड़ स्थित होटल फ्लोरेंस में भीषण आग लग गई है. यह आग होटल के किचन रूम में लगी है और हाल तक फैल गया. आग इतनी भयावह थी कि दूर-दूर तक धुएं का गुब्बार नजर आ रहा है. आग लगने की सूचना मिलते ही दमकल की टीम दो गाड़ियां लेकर घटना स्थल पर पहुंची हुई है. फायर ब्रिगेड की मदद से आग बूझाने का काम जारी है. तेलीबांधा पुलिस भी मौके पर मौजूद है.

जानकारी के मुताबिक फ्लोरेंस होटल में करीब 3 बजे के आसपास आगजनी हुई है. जिस समय आग लगी उस समय होटल के अंदर गार्ड और दो कर्मचारी मौजूद थे. जैसे ही आग लगी तुरंत कर्मचारियों ने किचन में रखे गैस सिलेंडर को बाहर निकाल लिया, नहीं तो ब्लास्ट हो सकता था.

घटना स्थल पर पहुंचकर फायर ब्रिगेड की दो गाड़ियों ने आग पर काबू पा लिया है. आग लगने की वजह से किचन और हॉल को काफी ज्यादा नुकसान पहुंचा है. प्रथम दृष्टया आग लगने की वजह शार्ट सर्किट बताई जा रही है.

फायर ब्रिगेड के अधीक्षक मोइनुद्दीन अशरफी ने बताया कि होटल में सिलेंडर फटने से इतनी बड़ी बिल्डिंग की क्षति हुई है. सिलेंडर अंदर कही दबा होगा, ढूंढने से पता चलेगा कि वो कहा है. आग कैसे लगी इसके वास्तविक कारण जानने के लिए इस संबंध में होटल के मालिक से बातचीत करने के बाद पता चलेगा. होटल का मुआयना कर रिपोर्ट दी जाएगी.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *