राजद विधायक को लेवी नहीं देने पर बम से उड़ाने की धमकी

पटना                                                                                                                                                                              
भोजपुर के बड़हरा के चर्चित राजद विधायक सरोज यादव की मुश्किलें कम नहीं हो रही हैं। अभी दो रोज पहले ही उनके घर के पास फायरिंग की गयी थी। अब दस लाख की लेवी की मांग कर दी गयी है। नहीं देने पर परिवार समेत बम से उड़ाने की धमकी भी दी गयी है। लेवी की मांग भाकपा माओवादी के नाम पर मोबाइल पर मैसेज के जरिए की गयी है। मैसेज करने वाले द्वारा निवेदक भाकपा माओवादी नकुल लिखा गया है। उसमें पैसे भेजने के लिए बैंक का खाता नंबर व आईएफएससी कोड भी दिया गया है। इससे विधायक व उनका परिवार दहशत में आ गया है।

घटना बुधवार की रात करीब 12 बजे की बतायी जा रही है। उस समय विधायक दानापुर इलाके में थे। विधायक द्वारा इस संबंध में दानापुर थाने में प्राथमिकी दर्ज कराये जाने की तैयारी की जा रही है। विधायक के अनुसार बुधवार की रात वह दानापुर इलाके में थे। तभी रात करीब 12 बजे उनके सरकारी मोबाइल पर एक मैसेज आया। उसमें दस लाख रुपये की मांग की गयी है। नहीं देने पर पूरे परिवार समेत बम व गोलियों से उड़ा देने की धमकी भी दी गयी है। गुरुवार की सुबह मैसेज देख उनके होश उड़ गये। इसके बाद उन्होंने भोजपुर एसपी सहित अन्य वरीय अफसरों को इसकी सूचना दी। तब एसपी ने जांच करने का आश्वासन दिया। 

अभी तो धमाका हुआ है कुछ दिन बाद पूरे परिवार को उड़ा दिया जायेगा
राजद विधायक को टूटी-फूटी हिन्दी भाषा में मैसेज किया गया है। उसमें स्पष्ट तौर पर लिखा गया है कि अभी तो धमाका हुआ है। कुछ दिन बाद पूरे परिवार को बम व गोलियों से उड़ा दिया जायेगा। मैसेज के जरिए पुलिस को भी सूचित नहीं करने की बात कही गयी है। कहा गया है कि पुलिस को सूचित करेगा, तो ऊपर जायेगा। मैसेज में एक खाता नंबर दिया गया है। उस खाते में ही दस लाख रुपये डालने को कहा गया है। 

मंगलवार की रात विधायक के घर के पास की गयी थी फायरिंग
राजद विधायक सरोज यादव के घर के पास दो दिन पहले फायरिंग की घटना हुई थी। उस मामले में अभी पुलिस आरोपितों की तलाश ही कर रही थी कि अब उनको पूरे परिवार सहित उड़ाने की धमकी दे डाली गयी। बता दें कि मंगलवार की रात पैसे के विवाद में बड़हरा थाना क्षेत्र के केशोपुर गांव स्थित विधायक के घर के पास फायरिंग की गयी थी। उसमें विधायक के बड़े भाई के साले निर्मल यादव बच गये थे। इसे ले एक ठेकेदार जनार्दन यादव समेत तीन लोगों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज करायी गयी है। पुलिस अभी पूरे मामले की छानबीन व आरोपितों की तलाश में जुटी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *