रांची टेस्ट: भारत क्लीन स्वीप से 2 विकेट दूर

रांची
भारत का दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ तीन मैचों की सीरीज को 3-0 से हथियाने के बेहद करीब हे। झारखंड राज्य क्रिकेट संघ स्टेडियम में खेले जा रहे तीसरे टेस्ट मैच के तीसरे दिन सोमवार को स्टंप्स तक भारत ने दक्षिण अफ्रीका की दूसरी पारी में 8 विकेट झटक लिए हैं, जबकि उसका स्कोर 132 रन ही है। वह अब भी भारत द्वारा पहली पारी में बनाए गए 497 रन से 203 रन पीछे है।

मेहमान टीम पहले दो टेस्ट की तरह इस मैच में भी भारतीय गेंदबाजों का टिककर सामना नहीं कर सके और उसके बल्लेबाज एक के बाद एक सस्ते में आउट होते चले गए। भारत के लिए दूसरी पारी में सबसे अधिक विकेट मोहम्मद शमी ने 3, उमेश यादव ने दो विकेट झटके हैं। अश्विन और जडेजा के खाते में एक-एक विकेट है। इससे पहले साउथ अफ्रीका की पहली पारी सोमवार को ही महज 162 रनों पर सिमट गई थी। इसके बाद भारत ने उसे फॉलोऑन के लिए आमंत्रित किया था।

डि कॉक फिर हुए फेल
भारत ने अपनी पहली पारी 9 विकेट के नुकसान पर 497 रनों पर घोषित की थी। मेहमान टीम अभी भी भारत से 309 रन पीछे है। तीसरे दिन का खेल खत्म होने तक ब्रुयन (30*) और एनरिक नॉर्टिज (5*) नाबाद लौटे हैं। भारत ने दिन के दूसरे सत्र में दक्षिण अफ्रीका की पहली पारी समेट उसे फॉलोऑन के लिए बुलाया। मेहमान टीम के लिए हालांकि स्थिति नहीं बदली और उसके विकेटों का पतन जल्दी शुरू हो गया। पहले क्विंटन डि कॉक (5) को उमेश यादव ने बेहतरीन गेंद पर बोल्ड किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *