रहवासी क्षेत्रों के घर-घर जाकर निगम के कर्मचारी कर रहे हैं सैनिटाइजिंग का कार्य

दुर्ग
नगर पालिक निगम क्षेत्र में प्रतिदिन सैनिटाइजिंग एवं फाॅगिंग का कार्य किया जा रहा है। निगम के स्वास्थ्य विभाग का अमला सोडियम हाइपोक्लोराइट का उपयोग कर घर-घर हैंड स्प्रे के माध्यम से एवं टैंकरों के माध्यम से विभिन्न स्थलों में सैनिटाइजिंग का कार्य कर रही है! मच्छर उन्मूलन हेतु व्हीकल माउंटेड मशीन एवं सघन गलियों में हैंड मशीन द्वारा फागिंग कार्य शाम होते ही किया जा रहा है।

 कोविड-19 नोवल कोरोना वायरस के संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए निगम प्रशासन आमजन से अपील करती है कि लोग अपने घर में ही रहे तथा सोशल डिस्टेंस बनाकर रखें। भिलाई निगम के स्वास्थ्य विभाग के कर्मचारी लगातार लोगों के घरों में जाकर सेनेटाइज कर रहे हैं। मच्छर उन्मूलन के लिए जलजमाव वाले स्थानों पर टेमिफाॅस का छिड़काव किया जा रहा है। 160 घरों में लगे कूलरों में टेमीफास का उपयोग किया गया। 25 घरों के पानी टंकी का निरीक्षण किया गया। निगम का अमला आज वार्ड 03 कोसानगर के राधा कृष्ण मंदिर के सामने गली में, मराठी मोहल्ला, जय स्तंभ चैक के पास, शीतल पूजा भंडार गली में, डाॅ. अम्बेडकर चैक के आस पास, सतनाम भवन के आस पास, सुलभ शौचालय के आसपास सोडियम हाइपोक्लोराइट का छिड़काव किया।

वार्ड 24 शारदा पारा, भैरव बस्ती, खटाल लाइन, शिव मंदिर लाइन, वार्ड 25 संतोषी पारा हुडको क्वार्टर में भी छिड़काव कर सैनिटाइज किया गया तथा टाटा लाइन व सूर्या नगर में भी सोडियम हाइपोक्लोराइट का छिड़काव किया गया। निगम के स्वास्थ्य विभाग का अमला वार्डों में आम नागरिकों को घर के आस पास स्वच्छता बनाए रखने के साथ-साथ मौसमी जल जनित होने वाली बीमारियों से बचाव के उपाय भी बताये। डेंगू का लार्वा न  पनपे इसलिए बताया जा रहा है कि कूलर, छत में पड़े टायर, गमले, अनुपयोगी पात्रों में पानी जमा न होने दें। जनजागरूकता हेतु पाम्पलेट का चस्पा किया जा रहा है जिसमें कोरोना वायरस के मद्देनजर स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण विभाग द्वारा जारी किए गए एडवाइजरी दिए गए हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *