रमेश पोवार-डायना एडुल्जी से विवाद पर बोलीं मिताली राज- जो बीत गया, सो बीत गया

नेपियर                
भारतीय महिला वनडे टीम की कप्तान मिताली राज ने मंगलवार को कहा कि क्रिकेट ने उन्हें जीवन की प्रतिकूल परिस्थितियों से निकालने में मदद की. भारतीय महिला टीम उस समय विवादों के घेरे में आ गई थी, जब वेस्टइंडीज में टी-20 विश्व कप से सेमीफाइनल में बाहर होने के बाद मिताली ने पूर्व कोच रमेश पोवार पर पक्षपात का और सीओए सदस्य डायना एडुल्जी पर उसका कैरियर बर्बाद करने की साजिश करने का आरोप लगाया था.

मिताली ने न्यूजीलैंड के खिलाफ सीरीज से पहले कहा,‘जो बीत गया, सो बीत गया. मैं आगे बढ़ चुकी हूं. क्रिकेट ने मुझे यह सिखाया है कि आप शतक बनाएं या जीरो पर आउट हों, आगे बढ़ने के लिए तैयार रहना चाहिए.’ गौरतलब है कि इन दिनों भारतीय पुरुष और महिला क्रिकेट टीम दोनों न्यूजीलैंड दौरे पर है.

उन्होंने कहा,‘पेशेवर क्रिकेटर होने के नाते सभी को पता है कि अंतरराष्ट्रीय स्तर पर खेलने के लिए क्या जरूरी है. हम यहां देश का प्रतिनिधित्व कर रहे हैं और एक इकाई के रूप में सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करना चाहते हैं.’

भारतीय टीम गुरुवार को पहला वनडे खेलेगी. महिला टीम को तीन वनडे और तीन टी-20 मैच खेलने हैं. मिताली ने कहा कि फोकस फिर क्रिकेट पर लाना जरूरी है और न्यूजीलैंड दौरा इसमें मददगार साबित होगा.

उन्होंने कहा,‘हमारी टीम पिछले चार पांच साल से साथ खेल रहे हैं लिहाजा अनुभव की कमी नहीं है. हमें हालात के अनुरूप जल्दी ढलना होगा. हम इसके लिए एक सप्ताह पहले आए हैं और अभ्यास मैच भी खेला है.’

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *