रघुवंश सिंह का बड़ा बयान, कहा- छोटी पार्टियां सीटों को लेकर सौदेबाजी न करें

पटना 
वैशाली में आरजेडी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष रघुवंश प्रसाद सिंह ने एक बार फिर एक बड़ा बयान दिया है.  आरजेडी नेता ने महागठबंधन के घटक दलों को सौदेबाजी नहीं करने की नसीहत दी. उन्होंने कहा कि छोटी पार्टियां ऐसी हरकतों से बाज आएंगी, तभी आगामी लोकसभा चुनाव में बीजेपी को हराया जा सकता है. आरजेडी नेता ने आगामी लोकसभा चुनाव को लेकर कॉमन मिनिमम प्रोग्राम बनाने को भी अनिवार्य बताया है.

गौरतलब है कि हाल ही में रघुवंश प्रसाद सिंह ने छोटे दलों को आरजेडी के टिकट पर ही चुनाव लड़ने के लिए इशारा किया. आरजेडी नेता ने कहा कि लोकतंत्र में वोट का महत्व है और जो ज्यादा सीटें जीतेगा, वही प्रधानमंत्री या मुख्यमंत्री बनेगा. उन्होंने सहयोगी दलों से कहा कि कॉमन मिनिमम प्रोग्राम, कॉमन प्लेटफॉर्म और कॉमन सिंबल पर चुनाव लड़ा जाना चाहिए.

वहीं, महागठबंधन में नए-नए शामिल हुए पूर्व केंद्रीय मंत्री और राष्ट्रीय लोक समता पार्टी के अध्यक्ष उपेंद्र कुशवाहा ने रघुवंश प्रसाद सिंह के बयान पर पलटवार करते हुए कहा था कि रघुवंश प्रसाद फ्री-स्टाइल के नेता हैं. आरजेडी में भी उनकी बातों का कोई अर्थ नहीं है.

कुशवाहा ने कहा था कि रघुवंश प्रसाद ने कॉमन सिंबल पर चुनाव लड़ने की जो बात की है, वह पूरी तरह बेमानी है. जब आरजेडी में भी उनकी बात कोई नहीं मानता है तो ऐसे में कॉमन सिंबल पर चुनाव लड़ने की उनकी सलाह पर प्रतिक्रिया देना भी वो उचित नहीं समझते हैं. उन्होंने कहा कि आरजेडी के तरफ से कोई आधिकारिक बयान आए तो उस पर कुछ सोचा जा सकता है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *