ये पूर्व सलामी बल्लेबाज बहुत निराश है केएल राहुल से, जानिए क्या है वजह

मुंबई    
लोकेश राहुल की फॉर्म काफी समय से चिंता का सबब बनी हुई है। हाल में वेस्टइंडीज के खिलाफ खत्म हुई दो मैचों की टेस्ट सीरीज में भी राहुल संघर्ष करते ही नजर आए। टीम इंडिया के पूर्व सलामी बल्लेबाज वसीम जाफर इससे काफी निराश हैं। जाफर को लगता है कि इतनी काबिलियत के बावजूद भी कर्नाटक का ये खिलाड़ी एक अनसुलझी पहेली में उलझ गया है।

टीम मैनेजमेंट द्वारा लगातार मौके दिए जाने के बावजूद राहुल सलामी बल्लेबाज के तौर पर फेल ही रहे हैं, जिससे टीम में उनके स्थान पर सवाल उठाए गए। राहुल ने पारी का आगाज करते हुए 36 मैचों में 33 में खेलते हुए 36.82 के औसत से रन जुटाए हैं। जाफर ने कहा, 'मैं लोकेश राहुल से थोड़ा निराश हूं क्योंकि उसमें इतनी काबिलियत है, वो ऐसा खिलाड़ी है जिसने खेल के सभी तीनों फॉरमैट में 100 रन बनाए हैं।'

उन्होंने कहा, 'और उसके आउट होने के तरीके से मैं थोड़ा निराश हूं क्योंकि वो कभी कभार इतने आराम से आउट हो जाता है। वो इतना सक्षम है इसलिए उसे इतने मौके मिल रहे हैं क्योंकि लोगों को भरोसा है कि वो अच्छा कर लेगा।' जाफर ने कहा, 'वह जिस तरीके आउट होता है और जिस तरीके से वो रन नहीं जुटा पाता, इससे मुझे हैरानी होती है।' वहीं पूर्व कप्तान सौरव गांगुली ने भी राहुल को लेकर कहा कि अब समय आ गया है कि रोहित शर्मा को टेस्ट क्रिकेट में भी सलामी बल्लेबाज के तौर पर आजमाया जाए, क्योंकि राहुल इस रोल में फिट नहीं बैठ पा रहे हैं।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *