ये कैसी प्रतियोगिता, थप्पड मार-मारकर दिखाते है कौन है ताकतवर

अब तक आपने बहुत सी प्रतियोगिता देखी होंगी। लेकिन आज हम एक ऐसी प्रतियोगिता के बारे में बताने जा रहे है जिसके बारे में सुनकर आप हैरान हो जाएंगे। सोशल मीडिया पर इस प्रतियोगिता का वीडियो खूब आजकल वायरल हो रहा है। इस प्रतियोगिता में एक आदमी दूसरे आदमी को एक के बाद एक जोरदार थप्पड़ मारते हुए नजर आ रहा है। 

यह प्रतियोगिता रूस के क्रास्नोयास्र्क में पहली बार पुरुष थप्पड़ चैम्पियनशिप का आयोजन किया गया। जिसका विडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है। इस खेल में पुरुष एक-दूसरे को बार-बार थप्पड़ मारते हैं और ये साबित करने की कोशिश करते हैं कि सबसे ताकतवर कौन है। ये चैंपियनशिप रुस में होने वाली वार्षिक साइबेरियन पावर शो का एक हिस्सा है। 

इस अजीबोगरीब खेल के नियमों के अनुसार दो खिलाडिय़ों को एक टेबल के विपरीत छोर पर खड़ा किया जाता है। जिसके बाद दोनों खिलाड़ी बारी-बारी से एक दूसरे को लगातार थप्पड़ मारते हैं। उन्हें ये खेल जीतने के लिए विरोधी को तब तक थप्पड़ मारना होता है, जब तक कि दूसरा खिलाड़ी हार ना मान जाए।

इस प्रतियोगिता का दिलचस्प नियम ये है कि इस खेल में खिलाडिय़ों को थप्पड़ का बचाव करने की अनुमति नहीं है। प्रतिभागियों को एक दूसरे का सामना करके ही जीत हासिल मिल सकती है। इस चैलेंज का विजेता वो खिलाड़ी बनता है जो लंबे समय तक थप्पड़ों का सामना कर पाता है। 

इस खेल का अंत तब तक नहीं होता है, जब तक दोनों में से कोई एक खिलाड़ी हार नहीं मान जाता है। इस चैलेंज का एक और दिलचस्प नियम ये है कि इस प्रतियोगिता में कोई भी समय सीमा नहीं है। अगर आप में थप्पड़ को सहन करने की शक्ति नहीं है, लेकिन तब भी आप खेलना चाहते हैं। 

इस स्थिति में खिलाड़ी को हारा हुआ माना जाएगा। इस खेल का विडियो सोशल मीडिया पर बहुत तेजी से वायरल हो रहा है और अब तक 12 हजार बार रीट्विट हो चुका है।

वासिली कामोट्सकी को अपने प्रतिद्वंद्वी को थप्पड़ मारते हुए देखा जा सकता है। कामोट्सकी अपने विरोधी के मुकाबले ज्यादा ताकतवर नजर आ रहे हैं और विडियो में ये देखा जा सकता है कि उन पर विरोधी के थप्पड़ का कोई असर नहीं होता है। 

जबकि, कामोट्सकी अपने विरोधी को दूसरे थप्पड़ में ही ढ़ेर करके प्रतियोगिता जीत लेते हैं। न्यूयॉर्क पोस्ट की एक रिपोर्ट के अनुसार, इस साल वासिली कामोट्सकी पुरुष थप्पड़ चैम्पियनशिप के विजेता बन चुके हैं। 

उन्होंने अपने प्रतिद्वंद्वी को दो ताकतवर थप्पड़ मारने के बाद पुरस्कार राशि के रूप में 30,000 रूसी रूबल (32,000 रुपए) जीते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *