यूरो 2020 चैंपियनशिप के लिए 20 टीमों ने किया क्वालीफाई

ज्यूरिख
 यूरो 2020 चैंपियनशिप के लिए 24 में 20 टीमों का फैसला हो चुका है, जबकि चार टीमें अगले साल मार्च में प्लेऑफ के जरिये मुख्य दौर में जगह बनाएंगी, जिसके लिए 16 टीमें अभी भी होड़ में शामिल हैं। पहली बार यह टूर्नामेंट 10 देशों के 12 शहरों में आयोजित किया जाएगा।

मंगलवार को ग्रुप-ई में वेल्स की फुटबॉल टीम ने हंगरी को 2-0 से हराकर लगातार दूसरी बार यूरो चैंपियनशिप का टिकट हासिल किया, जहां उसके लिए आरोन रामेसी ने दोनों हाफ में एक-एक गोल दागे। वेल्स ने ग्रुप-ई में क्रोएशिया के बाद दूसरे स्थान पर रहते हुए क्वालीफाई किया।

गनेब्री और विज्नाल्डम की हैट्रिक

सर्जी गनेब्री की शानदार हैट्रिक के दम पर जर्मनी ने नॉर्दन आयरलैंड को 6-1 से हराकर ग्रुप-सी में शीर्ष स्थान हासिल किया। गनेब्री के अलावा लियोन गोरेत्जका ने दो गोल और जूलियन ब्रांड ने एक गोल किए। पहले ही क्वालीफाई कर चुकी जर्मनी की टीम 21 अंकों के साथ शीर्ष पर है, जबकि नीदरलैंड्स ने इस्टोनिया को 5-0 से हराकर दूसरा स्थान हासिल किया। इस्टोनिया के खिलाफ पहले ही क्वालीफाई कर चुकी नीदरलैंड्स की टीम को आसान जीत दिलाने में जॉजिन्हो विज्नाल्डम की अहम भूमिका रही, जिन्होंने शानदार हैट्रिक लगाई। उनके शानदार खेल के दम पर टीम को जीत मिली।

बेल्जियम का शानदार सफर

ग्रुप-आइ में बेल्जियम ने साइप्रस को 6-1 से हराकर यूरो क्वालीफायर अभियान का शानदार समापन किया। बेल्जियम की ओर से क्रिस्टियन बेनटेक और केविन डि ब्रूने ने दो-दो गोल दागे। क्वालीफायर में बेल्जियम ने अपने खेले अपने सभी 10 मुकाबले जीते, जहां उसने 40 गोल दागे। उधर, ग्रुप-जी में पोलैंड ने स्लोवेनिया को एक रोचक मुकाबले में 3-2 से हराकर अपने अभियान का शीर्ष पर रहते हुए समापन किया।

क्वालीफाई कर चुकीं 20 टीमें :

बेल्जियम, इटली, रूस, पोलैंड, यूक्रेन, स्पेन, फ्रांस, तुर्की, इंग्लैंड, चेक गणराज्य, फिनलैंड, स्वीडन, क्रोएशिया, ऑस्टि्रया, नीदरलैंड्स, जर्मनी, पुर्तगाल, स्विट्जरलैंड, डेनमार्क, वेल्स।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *