यूरो चैम्पियनशिप में चार और खेलों को जोड़ा गया, तैराकी को नहीं मिली जगह

म्यूनिख
यूरोपीय खेलों के आयोजकों ने 2022 म्यूनिख खेलों के कार्यक्रम में गुरुवार (18 जून) को चार और खेलों को शामिल किया। इस चैम्पियनशिप में अब नौ खेल शामिल हो गए है, जिसमें अब बीच वॉलीबॉल, कैनोइ स्प्रिंट, स्पोर्ट्स क्लाइम्बिंग और टेबल टेनिस को जगह दी गई है। आयोजकों ने प्रसारकों के दबाव के बावजूद इसमें तैराकी को जगह नहीं दी।

यूरोपीय तैराकी निकाय रोम में यूरोपीय चैम्पियनशिप के समय 11-21 अगस्त 2022 तक को अपनी खुद की चैंपियनशिप आयोजित करेगा। इस दौरान म्यूनिख में ट्रैक एवं फील्ड, साइक्लिंग, जिम्नास्टिक, रोइंग और ट्रायथलॉन का भी आयोजन होगा। यूरोपीय चैम्पियनशिप का आयोजन यहां के ओलंपिक पार्क में होगा जिसमें 50 से अधिक देशों के लगभग 4,400 एथलीट भाग लेंगे।

कोरोना वायरस के इस दौर में ब्राजील में फुटबॉल शुरू करना भारी भूल: रोनाल्डो
वहीं, ब्राजील के महान फुटबॉल खिलाड़ी रोनाल्डो ने वैश्विक महामारी कोरोना वायरस 'कोविड-19' के बढ़ते प्रकोप के बीच अपने देश में फुटबॉल प्रतियोगिता आयोजित करने की आलोचना की है। ब्राजील में तीन महीने से बंद पड़ी फुटबॉल प्रतियोगिताओं को गुरुवार (18 जून) को माराकाना स्टेडियम में रियो डी जेनेरो की कैरीओका चैम्पियनशिप में फ्लेमेंगो और बेंगू के बीच मैच से शुरू कर दिया गया।

रोनाल्डो ने कहा, “मैं देश के मौजूदा हालात को देखते हुए करियोका फुटबॉल और ब्राजील फुटबॉल की वापसी के खिलाफ हूं। ब्राजील बिना महामारी को ध्यान में रखे यूरोप के बाकी देशों का अनुसरण कर रहा।” ब्राजील में 983,000 से अधिक कोरोना मामलों की पुष्टि की गई है, जबकि इस महामारी से 47,000 से अधिक लोगों की मौतें हुई हैं।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *