यूपी में दिनदहाड़े पत्रकार व उसके भाई की की हत्या, CM योगी ने दी 5-5 लाख की सहायता राशि

सहारनपुर
सहारनपुर में रविवार को सुबह पत्रकार और उसके भाई की हत्याओं से पूरा इलाका सहम गया। इस घटना के बाद गुस्साई भीड़ ने हंगामा शुरू कर दिया और जल्द ही हत्या आरोपितों की गिरफ्तारी की मांग करते रहे।

कोतवाली क्षेत्र के गढ़ी मलूक निवासी आशीष व उसके भाई को गांव में ही सुबह तकरीबन दस बजे गोली मार दी गई। गोली चलने की आवाज आते ही पूरे गांव में हड़कंप मच गया। हत्यारोपित फायरिंग करते हुए फरार हो गये। लोग दोनों भाइयों काे लेकर जिला अस्पताल पहुंचे, जहां डाक्टरों ने दोनों को मृत घोषित कर दिया। इस दिनदहाड़े हुई हत्या से पूरा इलाक सहम गया। सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंच गयी। आशीष एक दैनिक अखबार में पत्रकार थे। पुलिस के अनुसार प्राथमिक जांच पड़ताल में जमीन का विवाद सामने आया है। पुलिस पूरे मामले की जांच कर रही है।

परिजनों का आरोप है कि आरोपित शराब माफिया हैं और आशीष बहुत दिनों से उनके खिलाफ खबर लिख रहे थे। इससे पहले भी आरोपित उन्हें जान से मारने की धमकी दे चुके थे। इस घटना के बाद ग्रामीणों का गुस्सा फूट पड़ा और जल्द आरोपितों की गिरफ्तारी की मांग को लेकर हंगामा करते रहे। इस संबंध में कोतवाल ने बताया कि जल्द ही आरोपितों को गिरफ्तार कर लिया जाएगा। दोनों शवों को पुलिस ने पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। दोहरे हत्याकांड के बाद डीआईजी उपेद्र अग्रवाल समेत कई पुलिस अधिकारी मौके पर पहुंचे हैं। घटना के बाद क्षेत्र में पुलिस बल तैनात किया गया है।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने भी इस घटना पर शोक व्यक्त किया तथा पत्रकार और उसके भाई के परिजनों को पांच-पाच लाख रुपये की अनुग्रह राशि प्रदान करने की घोषणा की है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *