यूपी के कृषि मंत्री शाही का बड़ा बयान, बोले-सपा का ‘पाप’ ढो रही है भाजपा सरकार

गोरखपुर 
संघ लोकसेवा आयोग में हुआ घोटाला आजकल उत्‍तर प्रदेश सरकार के लिए परेशानी का कारण बना हुआ है. जबकि इस प्रकरण ने प्रतियोगी छात्रों को अंदर से तोड़कर रख दिया है. जब हर तरफ हंगामा मचा हुआ है तब इस मामले पर सूबे के कृषि मंत्री सूर्य प्रताप शाही ने बड़ा बयान दिया है.

गोरखपुर में कृषि संगोष्ठी में शामिल होने आये कैबिनेट मंत्री सूर्य प्रताप शाही ने यूपी लोक सेवा आयोग को लेकर चल रहे बवाल का पुरानी सरकार पर ठीकरा फोड़ा है.

उन्‍होंने संघ लोकसेवा आयोग में हुए घोटाले पर कहा, 'सपा सरकार के पाप को योगी आदित्यनाथ सरकार ढो रही है, आज जिन घोटालों की चर्चा हो रही है वो सपा सरकार के जमाने के हैं. उन लोगों के खिलाफ हमारी सरकार ठोस और कठोर कार्रवाई कर रही है. किसी भी भ्रष्टाचारी को छोड़ा नहीं जाएगा.'

लोकसभा चुनावों के दौरान विपक्षी पार्टियों ने मोदी सरकार को किसानों के मुद्दे पर घेरने का प्रयास किया था. जबकि भाजपा की केंद्र और राज्‍य सरकार ने किसानों की आमदनी बढ़ाने के प्रति अपनी प्रतिबद्धता को सही से निभाने का वायदा किया है.

इस मुद्दे पर शाही ने कहा, ' हमारी सराकर किसानों की आमदनी बढ़ाने के लिए प्रतिबद्ध है. किसानों के फसल के बीमा के लिए सरकार ने ब्लाक स्तर पर बीमा कंपनी के कर्मियों को बैठाया है, जिससे किसानों को ब्लाक से दूर न जाना पड़े. इसके पहले किसान बीमा के लिए जिला स्तर पर कर्मी मिलते थे.'

कृषि मंत्री ने आगे कहा, 'अभी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की कैबिनेट का गठन हुआ है. पहली बैठक में ही निर्णय हुआ है कि सभी किसानों को पीएम सम्मान निधि दी जाएगी और उनके खातों में 6000 रुपए दिया जाएगा.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *