मोदी सरकार के दूसरे कार्यकाल में अरुण जेटली नहीं बनेंगे वित्त मंत्रीः सूत्र

 नई दिल्ली 
नरेंद्र मोदी सरकार के दूसरे कार्यकाल में केंद्रीय वित्त मंत्री अरुण जेटली दोबारा वित्त मंत्रालय का कार्यभार नहीं लेंगे। मामले से जुड़े सूत्रों ने यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि अरुण जेटली वित्त मंत्रालय में शीर्ष पद को लेकर इस बार कोई दिलचस्पी नहीं दिखा सकते हैं, क्योंकि पिछले कुछ महीनों में उनकी सेहत में काफी गिरावट आई है।  

'5 साल में 25 साल की जमीन तैयार करेंगे मोदी' 
उन्होंने कहा, 'वह निश्चित तौर पर वित्त मंत्री नहीं बनने जा रहे हैं, क्योंकि उनका स्वास्थ्य ठीक नहीं है। हो सकता है कि वह थोड़ा कम तनाव वाला कोई मंत्रालय संभालें।' गौरतलब है कि 2019 के आम चुनाव में बीजेपी अकेले दम पर 300 से अधिक सीटें जीतने में सफल रही है। 

मिडिल क्लास को टैक्स छूट का रिटर्न गिफ्ट देंगे मोदी? 
जेटली ने इस बारे में पूछे गए सवाल का जवाब नहीं दिया। न तो उन्होंने मैसेज का जवाब दिया और न ही टेलीफोन उठाया। जेटली के निजी सचिव एस. डी. राणाकोटी तथा सहायक सचिव पद्म सिंह जामवाल ने इस बारे में ई-मेल में पूछे गए सवाल का तत्काल कोई जवाब नहीं दिया। उनके ओएसडी पारस संखला ने भी टेलीफोन कॉल, मेल या मैसेज का कोई जवाब नहीं दिया। 

100 दिनों में ये अहम फैसले ले सकती है मोदी सरकार 
बीजेपी और सरकार में नरेंद्र मोदी तथा अमित शाह के बाद तीसरे सबसे दिग्गज नेताओं में से एक जेटली गुरुवार रात बीजेपी मुख्यालय में हुए समारोह में शिरकत करने नहीं जा पाए। पिछले दो सप्ताह से वह सार्वजनिक तौर पर कहीं दिखाई नहीं पड़े हैं, हालांकि वह ब्लॉग लिख रहे हैं और सोशल मीडिया पर मैसेज भी डालते रहे हैं। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *