मोदी-शाह करेंगे 11 शेष टिकट फाइनल, अब नहीं ली जाएगी प्रदेश के नेताओं की राय

छिंदवाड़ा
भाजपा में टिकट वितरण के लिए अब केंद्रीय चुनाव समिति की बैठकें नहीं होंगी। जो भी टिकट घोषित होना बाकी हैं, उन्हें पीएम नरेंद्र मोदी और पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह तय करेंगे। इसके लिए मध्यप्रदेश के नेताओं को अवगत करा दिया गया है कि वे अब पार्टी द्वारा तय कार्यक्रमों के मुताबिक चुनाव प्रचार में जुटें और जो कैंडिडेट घोषित हों, उन्हें जिताने के लिए पूरा जोर लगाएं। 

प्रदेश के 11 लोकसभा सीटों भोपाल, विदिशा, गुना-शिवपुरी, धार, झाबुआ, छिंदवाड़ा, सागर, खजुराहो, ग्वालियर, देवास और इंदौर में भाजपा ने अभी तक प्रत्याशी घोषित नहीं किए हैं। ये सभी सीटें हाईप्रोफाइल और आदिवासी बेल्ट से जुड़ी हैं जिन्हें जीतने में पार्टी कोई कमी नहीं रखना चाहती। धार और झाबुआ सीटों पर कैंडिडेट की घोषणा भाजपा इसलिए नहीं कर पाई है क्योंकि पार्टी को सर्वे और विधानसभा चुनाव परिणामों से यह अहसास है कि आदिवासी वोट बैंक भाजपा के खिलाफ है। ऐसे में यहां अच्छे कैंडिडेट की तलाश की जा रही है। 

दूसरी ओर इंदौर में ताई सुमित्रा महाजन और भाई कैलाश विजयवर्गीय के बीच चल रही टिकट की लड़ाई में अभी तक नाम घोषित नहीं हो पाया है। भोपाल में कांग्रेस कैंडिडेट दिग्विजय सिंह के चलते जिताऊ चेहरे पर मुहर लगना बाकी है। छिंदवाड़ा कमलनाथ का गढ़ है जहां आदिवासी नेता की तलाश है और बाहरी नेता मनमोहन शाह बट्टी की दावेदारी का विरोध पूरी छिंदवाड़ा भाजपा इकाई ने किया है। गुना ज्योतिरादित्य सिंधिया का क्षेत्र है। वहां भी तलाश चल रही है। विदिशा, सागर और खजुराहो में दावेदारों की लंबी फेहरिस्त के चलते फैसला अटका है। अब मोदी और शाह जिन नामों को फाइनल करेंगे, उनकी सूची चुनावी चरण के हिसाब से जारी होती जाएगी। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *